झटपट बनाये बच्चों के लिए टेस्टी बॉम्बे सैंडविच

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Sep 2016 01:39:34 PM
Your Kids Would Love Bombay Sandwich

न्यूट्रिशन भी और स्वाद भी मिलेगा मदर्स अक्सर परेशान रहती है कि वो आखिर अपने बच्चे को ऐसा क्या खिलाएं कि उसे पसंद भी आए और वो पेट भरके खाए भी। ऐसे में बॉम्बे सैंडविच एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है। 
आवश्यक सामग्री : चार स्लाइस ब्रेड, चार टेबल स्पून मक्खन,आधा कप ग्रीन चटनी,दो उबले आलू,हरी चटनी के लिए,चार-पांच हरी मिर्च, पुदीने के पत्ते,धनिया पत्ती,नमक स्वादानुसार,नींबू का रस,आधा खीरा,एक प्याज,एक चम्मच चाट मसाला, एक चम्मच लाल मिर्च पाउडर,एक छोटा चम्मच नमक,तीन चम्मच सेव भुजिया। 

ऐसे बनाएं : बॉम्‍बे सैंडविच बनाने से पहले हरी चटनी के लिए चटनी की सभी सामग्री को एक साथ महीन पीस लें। ब्रेड के किनारे वाले हिस्‍से को लें। इसमें पहले मक्खन लगाएं फिर उसके ऊपर हरी चटनी लगाएं और एक प्लेट पर रखें। इसके ऊपर पतले खीरे की स्लाइस रखें और चुटकीभर चाट नमक छिड़क लें।

इसके बाद अब इसके ऊपर प्याज, उबले आलू रखें, फिर नमक, मिर्ची पाउडर और चाट मसाला छिड़कें। अब एक दूसरी ब्रेड पर मक्खन लगाएं और मक्खन वाले हिस्से को बनाए हुए ब्रेड के ऊपर रखें। सैंडविच तैयार है, इसे चार हिस्सों में करके उस पर सेव छिड़क दें। आप चाहें तो इसे ग्रिल कर सकते हैं। इसके बाद इसे सॉस और ग्रीन चटनी के साथ खाएं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.