ऐतिहासिक जीत के बाद इस मामले में माही से पीछे रह गए विराट, धोनी अभी भी है नंबर वन

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 05:43:24 PM
After the historic victory, Virat Kohli left behind in the matter, Dhoni is still number one

स्पोर्टस डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हो गई है। टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर इतिहास रच दिया है। इस सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 71 सालों का सूखा खत्म हो गया है। इसके साथ ही भारतीय टीम एशिया की पहली टीम बन गई है। जिसने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमी पर मात दी है। इस पूरी सीरीज में टीम इंडिया के खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन रहा है। 


आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर यह जीत टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपर्ण मानी जा रही है। क्योंकि इस सरजमी पर टीम इंडिया ने पहली बार टेस्ट सीरीज जीती है। लेकिन इसके बाद भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक मामले में एमएस धोनी से पीछे रह गए। माही ने टीम इंडिया के लिए 60 मैचों में टीम की कमान संभाली थी। इनमें से 27 मैच में जीत, 18 मैच में हार और 15 मैच ड्रा रहे है। 


तो वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने अब तक 45 टेस्ट मैचों में टीम की कमान संभाली है। इन मैचों में 26 में जीत,10 में हार और 9 मैच ड्रा रहे है। इस हिसाब से विराट कोहली माही से एक कदम पीछे है। लेकिन अगर जीत प्रतिशत की बात की जाए तो कोहली धोनी से आगे है। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है। सीरीज का आखिरी और चौथा टेस्ट मैच ड्रा रहा है। अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.