नार्वे शतरंज : कारूआना से हारकर आनंद खिताब की दौड़ से बाहर

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2019 10:19:30 AM
Anand is out of the race for title

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्टैवैगनर (नार्वे)। भारतीय स्टार और पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद की अल्टीबॉक्स नार्वे शतरंज टूर्नामेंट में शीर्ष तीन में स्थान बनाने की उम्मीदें अमेरिका के फैबियानो कारूआना से आर्मगेडोन बाजी में हार के साथ ही समाप्त हो गई।

साल के इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अब जबकि केवल दो दौर की बाजियां खेली जानी बाकी हैं तब आनंद संयुक्त सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। आनंद को क्लासिकल बाजी में कई बार मुश्किल परिस्थितियों से गुजरना पड़ा लेकिन आखिर में वह उसे बराबर करने में सफल रहे लेकिन मुकाबले का परिणाम निकालने के लिये खेले गये टाईब्रेकर (आर्मगेडोन बाजी) में वह अमेरिकी खिलाड़ी से हार गए।

आनंद के अब छह अंक हैं और अगली दोनों बाजियों में जीत से भी वह शीर्ष तीन में नहीं पहुंच पाएंगे। इस बीच मौजूदा विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन ने वेस्ली सो को हराकर अपने अंकों की संख्या 11 पर पहुंचा दी है। उन्होंने दूसरे नंबर पर काबिज आर्मेनिया के लेवोन आरोनियन पर दो अंक की बढ़त बना रखी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.