एशिया कप के फाइनल में भारत से भिड़ेगा बांग्लादेश

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 08:05:09 PM
Bangladesh will face India in the Asia Cup final

कुआलालम्पुर। ओपनर शमीमा सुल्ताना (43 रन) की लाजवाब पारी के बाद रूम्मन अहमद की आठ रन पर तीन विकेट की शानदार गेंदबाजी के दम पर बांगलादेश महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को मेजबान मलेशिया को 70 रन से पीटकर टी-20 महिला एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां खिताब के लिए उसकी भिड़ंत भारत से होगी।

बांगलादेश ने मैच में निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 130 रन का संतोषजनक स्कोर बनाया जिसके जवाब में मलेशियाई टीम नौ विकेट पर 60 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया जबकि दिन के शुरूआती मैच में भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

मलेशिया ने बाकी मैचों की तरह ही इस बार भी निराशाजनक खेल दिखाया और टीम की तीन बल्लेबाज दहाई में पहुंच सकीं जिनमें कप्तान विनफ्रेड दुराइसिंगम ने 17 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से रूमाना ने चार ओवर में आठ रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

इससे पहले बांग्लादेश के लिए ओपनर शमीमा सुल्ताना ने 54 गेंदों में पांच चौके लगाकर 43 रन, आएशा रहमान ने 31 रन बनाए। फहीमा खातून ने नाबाद 26 रन बनाए और टीम को 130 तक ले गईं। मलेशिया के लिए दुराइसिंगम ने 19 रन पर दो विकेट और साहा आजमी ने 29 रन पर एक विकेट निकाला। शमीमा प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.