मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: फाइनल में पहुंची हरियाणा की नौ मुक्केबाज

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 11:44:49 AM
Boxing championship: Haryana nine boxers reaching final

नागपुर। तमिलनाडु की एम लोशिनी शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां जारी पहली बीएफआई सब जूनियर गल्र्स नेशनल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 36 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं। लोशिनी ने अरुणाचल प्रदेश की संजना को 5-0 से हराया। बेशक लोशिनी ने चमकदार खेल दिखाया लेकिन गुरुवार को चैम्पियनशिप में हरियाणा की मुक्केबाजों का वर्चस्व जारी रहा।

दिन के पहले सत्र की समाप्ति तक हरियाणा के 6 खिलाड़ी फाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं और शाम तक यह संख्या 9 पहुंच चुकी थी। तमिलनाडु और अरुणाचल की मुक्केबाजों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई। लोशिनी ने शानदार तकनीकी और जोरदार पंचों के दम पर अपने प्रतिद्बंद्बी से दूरी बनाए रखते हुए एकतरफा जीत हासिल की। सभी पांच जजों ने लोशिनी के पक्ष में फैसला दिया।

खिताब के लिए लोशिनी का सामना हरियाणा की निशा से होना है। निशा ने झारखंड की श्वेता को 5-0 से हराया। निशा के अलावा हरियाणा की 8 मुक्केबाज फाइनल में पहुंचने मे सफल रहीं।
शुक्रवार को होने वाले फाइनल में पहुंचने वाली हरियाणा अन्य मुक्केबाजों में मुस्कान (34 किग्रा), परिणिता (38 किग्रा), प्राची किन्हा (40किग्रा), प्रीची (42 किग्रा), तमन्ना (44 किग्रा), सिमरन (5० किग्रा), आंचल सैनी (52 किग्रा), प्रीति दहिया (57 किग्रा) और प्रांजल यादव (63 किग्रा) शामिल हैं। इन खिलाडियों ने अपने लिए कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है।

महाराष्ट्र की श्रेया को 44 किग्रा वर्ग में उत्तराखंड की मोनिका के हाथों 1-4 से हार मिली। महाराष्ट्र की देविका (42 किग्रा), मधुरा (54 किग्रा) और साना (60 किग्रा) ने हालांकि फाइनल में जगह बना ली है। देविका और मधुरा ने अपनी प्रतिद्बंद्बियों को 5-0 से हराया जबकि सना को बनते हुए फैसले के आधार पर फाइनल में जगह मिली।

सुबह के सत्र की समाप्ति के बाद दिल्ली की सिया ने 38 किग्रा वर्ग में अपनी प्रतिद्बंद्बी के खिलाफ आरएससी फैसले के आधार पर जीत हासिल की। वह फाइनल में पहुंच गई हैं। दिल्ली की एक अन्य मुक्केबाज रिया रावत को हालांकि चौंकाने वाली हार मिली। हिमाचल प्रदेश की कशिश ने रिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल शुक्रवार को खेले जाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.