श्रीलंका के सामने दक्षिण अफ्रीका में साख बचाने की चुनौती

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 07:17:19 PM
Challenges to save credibility in South Africa against Sri Lanka

डरबन। क्रिकेट मैदान पर अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहे श्रीलंका के सामने दक्षिण अफ्रीका दौर पर विपरीत परिस्थितियों में साख बचाने की चुनौती होगी जहां दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहले मैच बुधवार से यहां के किग्समीड मैदान में खेला जाएगा। इससे पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में टीम के बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तान दिनेश चांदीमल को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। टीम ने पिछले 13 में से 11 मैच गांवा दिए है।

इस मामले में किग्समीड का मैदान उसके लिए भाग्यशाली साबित हुआ है जहां 2011-12 में में उसे जीत मिली है जबकि एक ड्रा रहा है। इस मैदान में दक्षिण अफ्रीकी टीम हालांकि अपना रिकार्ड सुधारना चाहेगी जिसे 2000-01 सत्र के बाद यहां खेले गये आठ में से छह मैचों में शिकस्त झेलना पड़ी है।

डरबन की पिच को स्पिनरों के लिए मददगार माना जाता है जहां रंगना हेरथ ने पिछली बार नौ विकेट लिये थे जबकि मुथैया मुरलीधरन ने 11 सत्र पहले यहां 10 विकेट चटकाया था। इस बात की संभावना कम है कि दक्षिण अफ्रीका इस मैच के लिए संपूर्ण तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरे। बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज अपने की अपने घरेलू मैदान पर वापसी हो सकती है। श्रीलंका की कमान दिमुथ करुणारा के हाथों में होगी, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में 118.66 की औसत से 365 रन बनाए थे। 

अपनी ही गेंद पर कैच लपकते समय भारतीय तेज गेंदबाज अशोक डिंडा के सिर पर लगी गेंद , हॉस्पिटल में कराया भर्ती

दिल्ली अंडर 23 प्रदेश ट्रायल में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज भंडारी पर हमला



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.