राष्ट्रमंडल,एशियाई स्वर्ण के ही असल मायने: मनप्रीत

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2018 08:28:13 AM
Commonwealth of Asian Gold: Manpreet

बेंगलुरु। भारतीय पुरुष हॉकी टीम चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिये शुक्रवार सुबह बेंगलुरू स्थित केम्पेगोड़ो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो गई है। भारतीय हॉकी टीम कीवी दौरे पर बेल्जियम, न्यूजीलैंड और जापान से पांच दिनों की दो अलग अलग सीरीज खेलेगी जिसकी शुरूआत तौरंगा के ब्लेक पार्क में 17 जनवरी से होगी।

इसके बाद हैमिल्टन के गालाघेर हॉकी सेंटर में 28 जनवरी से पांच मैचों की अन्य सीरीज शुरू होगी। भारत ने इस दौरे के लिए युवा टीम उतारी है जिसमें कप्तान मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में चार नवोदित खिलाड़ियों को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है।

कप्तान एवं 25 वर्षीय मिडफील्डर ने टूर्नामेंट को अहम बताते हुए कहा शीर्ष टीमों के खिलाफ सत्र की शुरूआत करना हमेशा अच्छा होता है। इस वर्ष विश्वकप में हमारे पूल में बेल्जियम है और हम उनके साथ जितने मैच खेलें उतना अच्छा होगा।

मनप्रीत ने कहा न्यूजीलैंड और जापान की टीमों के साथ भी हमें खेलने का मौका मिलेगा जो गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिये हमारी तैयारियों में मददगार होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि भुवनेश्वर में हुए हॉकी वल्र्ड लीग 2017 में भारत ने आस्ट्रेलिया, बेल्जियम और जर्मनी जैसी टीमों के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया उसने खिलाड़यिों को काफी आत्मविश्वास दिया है।एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.