वर्तमान समय में विराट कोहली है सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर: कुमार संगकारा

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Feb 2019 07:23:21 PM
Currently Virat Kohli is the best cricketer: Kumar Sangakkara

स्पोटर्स डेस्क। श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाडी कुमार संगकारा ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है। कोहली की तारीफ करते हुए संगकारा ने कहा कि आज के दौर के सभी बल्लेबाजों से काफी आगे है। वह महान बनने के मार्ग पर है। बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2018 का साल शानदार रहा है। क्योंकि ने इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल के टेस्ट और वनडे इंटरनैशलन में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का खिताब जीता। 


श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर ने एक टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया कि विराट के खेल का हर पहलू सबसे अलग है। मुझे लगता है कि मौजूदा दौर के क्रिकेट में वह खिलाडियों से आगे है। इसके बाद संगकारा ने कहा कि मैं और आगे यह कहना चाहूंगा कि कोहली अगर सर्वकालिक महानतम क्रिकेटर नहीं भी बने तो वह सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों की लिस्ट में जरूर शामिल होंगे। 


तो इसके साथ ही श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धन ने भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की। जयवर्धन ने कहा कि जिस तरह वह 130 करोड लोगों की अपेक्षाओं का बोझ लेकर बल्लेबाजी करते है। वह प्रशंसनीय है। इसके बाद पूर्व कप्तान ने कहा कि यह सिर्फ काबिलियत की बात नहीं है। लेकिन बडी बात यह भी है कि वह मैदान पर या उसके बाहर दबाव का सामना किस तरह करते है। 

इसके बाद जयवर्धन ने कहा कि हम सचिन के साथ बड़े हुए। उन्हें देखना एक अलग तरह का अनुभव था। और अब अगली पीढ़ी के लिए यह जिम्मेदारी अब शायद विराट के कंधों पर है। दरअसल, विराट कोहली ने अबतक 222 वनडे मैचोें में 39 शतक लगाए है। इस सूची में वे सचिन तेंदुलकर से पीछे है। सचिन ने 463 वनडे मैचों में 49 शतक लगाए है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.