धोनी ने खेला कप्तानी में 200 वां मैच, रोहित शर्मा के विश्राम लेने के बाद मिला मौका

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Sep 2018 11:02:18 AM
Dhoni played 200th match in captaincy

दुबई। भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

धोनी का कप्तान के रूप में यह 200 वां मैच है। धोनी ने इस तरह 696 दिन बाद वनडे टीम की कप्तानी संभाली। धोनी ने इससे पहले 29 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ बतौर कप्तान अपना आखिरी मैच खेला था जिसमें टीम इंडिया ने 190 रनों से जीत दर्ज की थी।

हिमाचल प्रदेश: वायुसेना ने 50 ट्रैकरों को बचाया, 500 लोग लाहौल-स्पीति में अब भी फंसे

भारत के सबसे सफल कप्तान धोनी से ज्यादा वनडे मैचो में कप्तानी करने का रिकॉर्ड सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिग और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिग के नाम हैं। पोटिंग ने 230 और फ्लेमिग ने 218 मैचों में अपनी टीम के लिए कप्तानी की है।

इस मैच से पहले धोनी ने 199 वनडे मैचों में कप्तानी की थी जिसमें टीम इंडिया ने 110 मैच जीते थे। इस मुकाबले में कप्तान रोहित के अलावा ओपनर शिखर धवन, तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार तथा जसप्रीत बुमराह और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने इस मैच में अपना वनडे पदार्पण किया और कोच रवि शास्त्री ने उन्हें कैप प्रदान की।

ये हैं भारत के भगोड़े कारोबारी, जो बैंकों के हजारों करोड़ रुपए डकारकर फरार  

सरकारी बैंक इस वर्ष कर सकते हैं 1.80 लाख करोड़ रुपए के फंसे कर्ज की वसूली: वित्त मंत्रालय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.