जोकोविच चौथी बार बने लॉरियस स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Feb 2019 05:42:53 PM
Djokovic became the fourth time Laurius sportsman of the year

मोनाको। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच चौथी बार प्रतिष्ठित लॉरियस विश्व खेल पुरस्कार में स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर बन गए हैं। जोकोविच को यहां सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लॉरियस विश्व खेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

वहीं महिलाओं में अमेरिका की स्टार जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया। बाइल्स ने गत वर्ष विश्व चैंपियनशिप में रिकार्ड शानदार प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता था। उन्हें 2017 में भी यह पुरस्कार मिला था।

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान की असफलता पर कटरीना ने तोड़ी चुप्पी, कहा-ज्यादा भावनात्मक होने की जरूरत नहीं

जोकोविच ने कोहनी की सर्जरी के बाद वापसी करते हुए 2018 में विम्बलडन और यूएस ओपन के खिताब जीते थे। जोकोविच ने स्टार फुटबॉल खिलाड़ी किलियन एमबापे और लूका मॉडरिच के अलावा फॉर्मूला वन विश्व चैंपियन लुईस हेमिल्टन, एनबीए सुपरस्टार लेब्रोन जेम्स और केन्या के विश्व रिकार्डधारी मैराथन धावक इलियुद किपचोगे जैसे दिग्गज खिलाड़यिों को पछाड़ते हुए यह प्रतिष्ठित सम्मान हासिल किया है।

नवजोत सिंह सिद्धू के बाहर होने के बाद पहली बार कपिल शर्मा ने दिया बयान, मच गया बवाल

उल्लेखनीय है कि जोकोविच ने इस साल जनवरी में स्पेन के राफेल नडाल को फाइनल में लगातार सेटों में 6-3, 6-2, 6-3 से हराकर रिकॉर्ड सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता था। जोकोविच चौथी बार यह पुरस्कार जीतकर जमैका के महान धावक यूसेन बोल्ट की बराबरी पर आ गए हैं और स्विट्ज़रलैंड के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के रिकार्ड से एक कदम पीछे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.