इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला 3-0 से जीती

Samachar Jagat | Saturday, 18 May 2019 01:58:19 PM
England beat Pakistan by 3 wickets, win series 3-0

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नाटिंघम। इंग्लैंड ने शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज में चौथे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। विश्व कप मेजबान और प्रबल दावेदारों में शुमार इंग्लैंड ने पाकिस्तान द्वारा दिये 341 रन के लक्ष्य को 49.3 ओवर में सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

इंग्लैंड ने पहला विकेट 201 रन पर गंवाया जब जेसन रॉय 114 रन पर पवेलियन लौट गये। लेकिन टीम ने इसके बाद तीन विकेट 10 गेंद के अंदर खो दिये जिसमें केवल सात रन ही बने। लेकिन बेन स्टोक्स ने नाबाद 71 रन की पारी खेलकर तीन गेंद रहते टीम को जीत दिलायी। 

इससे पहले बाबर आजम के करियर के नौवें शतक की मदद से पाकिस्तान ने सात विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर बनाया। पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद आजम ने 115 रन बनाये जो उनका इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक है। उनके अलावा मोहम्मद हफीज ने 59, फखर जमां ने 57 और शोएब मलिक ने 41 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से टॉम कुरेन ने 75 रन देकर चार जबकि मार्क वुड ने 71 रन देकर दो विकेट लिये। 

इमाम उल हक को चौथे ओवर में ही वुड की गेंद कोहनी पर लगने के कारण क्रीज छोडऩी पड़ी जिसके बाद बाबर ने क्रीज पर कदम रखा तथा 112 गेंदों का सामना करके 13 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने पहले विकेट के लिये 120 और दूसरे विकेट के लिये 104 रन की साझेदारियों में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इंग्लैंड ने पिछले मैच में 359 रन का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया था। पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। 
एजेंसी

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.