बेयरस्टो ने लगाया शानदार शतक, इंग्लैंड 27 साल बाद सेमीफाइनल में 

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2019 09:50:19 AM
England in semis after 27 years

चेस्टर-ली-स्ट्रीट। ओपनर जॉनी बेयरस्टो (106) के लगातार दूसरे शतक से मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को विश्वकप के करो या मरो के मुकाबले में बुधवार को 119 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड इस तरह विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। इंग्लैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 305 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम पहले ही ओवर में हेनरी निकोल्स को गंवाने के बाद मुकाबले में खड़ी नहीं हो पायी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड ने 45 ओवर में 186 रन बनाए। इंग्लैंड की नौ मैचों में यह छठी जीत है और उसने 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इंग्लैंड ने 1992 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। न्यूजीलैंड की नौ मैचों में यह तीसरी हार है और उसके खाते में 11 अंक हैं।

न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल के लिए अभी पाकिस्तान और बांगलादेश के बीच पांच जुलाई को लॉड्र्स में होने वाले मैच के परिणाम का इन्तजार करना होगा। पाकिस्तान यदि हारा तो वह बाहर हो जाएगा लेकिन जीतने की स्थिति में उसे विशाल जीत हासिल करनी होगी क्योंकि नेट रन रेट में न्यूजीलैंड पाकिस्तान से काफी आगे है और यही बात न्यूजीलैंड को राहत देने वाली है। न्यूजीलैंड का चौथी टीम के रूप में सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.