ऑस्ट्रेलिया को नहीं बल्कि इंग्लैंड को लग रहा है टीम इंडिया से डर, जानिए कारण...

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jan 2019 08:13:14 PM
England, not Australia, is feeling fearful of Team India, know the reason ...

स्पोर्टस डेस्क। भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। वहां हाल ही में चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2—1 से अपने नाम ​की है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर टेस्ट सीरीज के सूखे को खत्म कर दिया है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीती है। अब दोनों टीमों के बीच तीन ​मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेला जाना है। 

गौरतलब है कि भारतीय टीम अगर अपने आगामी आठ वनडे मुकाबले जीत लेता है। तो वह टीम रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज इंग्लैंड से महज एक अंक पीछे रह जाएगा। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से तीन और न्यूजीलैंड से पांच एकदिवसीय मैच खेले जाने है। जिससे वह 125 अंक तक पहुंच जाएगा। इसके साथ ही वह इंग्लैंड से एक अंक पीछे रह जाएगा। 

आपको बता दें कि ऐसा तभी होगा जब वह अपने सभी आगामी आठ मैचों में जीत हासिल कर लेगा। लेकिन इसके साथ ही पाकिस्तान को उन्हें पछाड़ने के लिये दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराना होगा। फिलहाल इस सूची में इंग्लैंड 126 अंक लेकर शीर्ष पर है। लेकिन इस समय टीम इंडिया 121 अंक लेकर दूसरे पायदान पर है। 


दरअसल, आईसीसी की बल्लेबाजी सूची में कोहली पहले नंबर पर और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर काबिज है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन नौवें नंबर पर है। तो वहीं गेंदबाजी मे बुमराह अफगानिस्तान के राशिद खान और कुलदीप यादव से काफी आगे है। राशिद खान दूसरे और कुलदीप यादव तीसरे नंबर पर काबिज है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.