पदार्पण टेस्ट में शतक के करीब पहुंचे बेन फोक्स, इंग्लैंड टीम को संभाला

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 06:42:27 PM
England's Ben Foakes Near Centuries in Test Debut

गाले। पदार्पण टेस्ट खेल रहे विकेटकीपर बेन फोक्स की नाबाद 87 रन की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन मंगलवार को आठ विकेट पर 321 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया। 25 वर्षीय बेन फोक्स ने इंग्लैंड को पांच विकेट पर 103 रन की नाजुक स्थिति से उबारकर दिन की समाप्ति तक बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया।

तो इस वजह से पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर एंडरसन

बेन फोक्स को 90 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बाद अपना टेस्ट पदार्पण करने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 184 गेंदों में छह चौकों की मदद से नाबाद 87 रन बना लिए हैं। बेन फोक्स पदार्पण टेस्ट में शतक लगाने की उपलब्धि हासिल करने से मात्र 13 रन दूर रह गए हैं।

योगी ने नए नाम के साथ भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन

बेन फोक्स ने जोस बटलर (38) के साथ छठे विकेट के लिए 61, सैम करेन (48) के साथ सातवें विकेट के लिए 88 रन, आदिल राशिद (35) के साथ आठवें विकेट के लिए 54 और जैक लीच (नाबाद 14) के साथ नौंवें विकेट के लिए अविजित 15 रन जोड़ दिए हैं।

पूर्व क्रिकेटर मोसिन खान की अभद्र टिप्पणी को लेकर कोच आर्थर ने मांगी मांगने को कहा

इससे पहले ओपनर कीटन जेनिंग्स ने 46 और कप्तान जो रुट ने 35 रन बनाए थे। श्रीलंका की तरफ से दिलरुवान परेरा ने 28 ओवर में 70 रन पर चार विकेट लेकर इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को झकझोरा। सुरंगा लकमल ने 57 रन पर दो विकेट लिए। अकीला धनंजय और रंगना हेरात को एक-एक विकेट मिला।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.