9 सितंबर को होगा भारतीय हॉकी टीमों के भाग्य का फैसला

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 09:28:21 AM
fate of Indian hockey teams will be decided on September 9

नई दिल्ली। जापान में ओलंपिक टेस्ट इवेंट जीत चुकी भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टोक्यो ओलंपिक के क्वालीफायर टूर्नामेंट में किन टीमों से भिड़ना है, इसका फैसला नौ सितंबर को स्विटजरलैंड के लुसाने में होने वाले ड्रा से होगा।


loading...

एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर के मैचों को निर्धारित करने के लिए ड्रा नौ सितंबर को लुसाने में निकाला जाएगा। इस ड्रा का आयोजन अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के सीइओ थियरे वेल करेंगे। इस ड्रा में 14 पुरुष और 14 महिला टीमों शामिल होंगी। ओलंपिक क्वालीफायर 25 से 27 अक्टूबर और एक से तीन नवंबर तक होंगे। मैच कार्यक्रम और स्थलों की पुष्टि नौ सितंबर के ड्रा के बाद होगी। 

ओलंपिक क्वालीफायर में दो टीमें आपस में एक के बाद एक दो मैच खेलेंगी। इन टीमों को आठ सितंबर की विश्व रैकिंग के आधार पर तय किया जाएगा। मैचों की मेजबानी दो भिड़ने वाली टीमों में सर्वाधिक रैंक वाली टीम करेगी।

एफआईएच के अनुसार मेजबान पुरुष टीमों में ऑस्ट्रेलिया, हालैंड, भारत, जर्मनी, ब्रिटेन, स्पेन, न्यूजीलैंड और कनाडा को एक से आठ तक की रैकिंग पर रखा गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.