फेडरर 16वीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में, महिला वर्ग में उलटफेर जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jul 2018 07:45:12 AM
Federer 16th time in Wimbledon quarter final

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर ने सोमवार को यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में 16वीं बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन महिला वर्ग में उलटफेर का दौर जारी रहा और कैरोलिना पिलिसकोवा की हार के साथ सभी दस शीर्ष वरीय खिलाड़ी बाहर हो गई। 8 बार के चैंपियन फेडरर ने पहला सेट केवल 16 मिनट में जीता और आखिर में फ्रांस के गैरवरीयता प्राप्त एड्रियन मन्नारिनो को एक घंटे 45 मिनट तक चले मैच में 6-0, 7-5, 6-4 से हराया।

इस स्विस दिग्गज ने अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है। वह किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में 53 वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं जहां उनका मुकाबला फ्रांस के गेल मोनफिल्स या दक्षिण अफ्रीका क आठवीं वरीय केविन एंडरसन से होगा। शीर्ष वरीयता प्राप्त फेडरर ने एंडरसन के खिलाफ सभी चार मैच जीते हैं जबकि मोनफिल्स के खिलाफ उनका रिकार्ड 9-4 है।

फेडरर ने धमाकेदार शुरुआत की और पहला सेट केवल 16 मिनट में अपने नाम किया। इसके बाद 22 वर्षीय मन्नारिनो इस बार टूर्नामेंट में फेडरर के खिलाफ ब्रेक प्वाइंट हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने लेकिन वह ऐसे चार मौकों में से किसी को भी नहीं भुना पाए। $फेडरर विंबलडन में लगातार 32 सेट जीत चुके हैं। इससे वह 2005 और 2006 के बीच लगातार 34 सेट जीतने के अपने ही रिकार्ड को तोडऩे के करीब पहुंच गए हैं।

महिला वर्ग में हालांकि उलटफेर का दौर जारी रहा। पिलिसकोवा के सोमवार को यहां किर्की बर्टन्स के हाथों हारने के साथ ही महिला एकल में दस शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल से पहले ही बाहर हो गई। वीनस विलियम्स को हराने वाली बर्टन्स ने सातवीं वरीयता प्राप्त पिलिसकोवा के खिलाफ सात ऐस जमाये और दस में से आठ ब्रेक प्वाइंट बचाकर 6-3, 7-6 (2) से जीत दर्ज की। उन्होंने तीसरे दौर में नौवीं वरीयता प्राप्त वीनस को हराया था।

बर्टन्स क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की 13 वीं वरीयता प्राप्त जुलिया जार्ज से भिड़ेगी जिन्होंने क्रोएशिया की डोना वेकिच को 6-3, 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया। एंजलिक कर्बर भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। जर्मनी की यह 11वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनिच को 6-3, 7-6 से हराया। कर्बर अब ड्रा में बची सबसे अधिक वरीयता की खिलाड़ी हैं।

एक अन्य मैच में इटली की कासिला जियोर्जी ने रूस की एकटेरिना मकारोवा को 6-3, 6-4 से पराजित किया। लाटविया की 12वीं वरीय येलेना ओस्टोपेंको और स्लोवाकिया की गैरवरीय डोमिनिका सिबुलकोवा भी क्वार्टर फाइनल में एक दूसरे से भिड़ेंगी। ओस्टोपेंको ने आलियासांद्रा सैसनोविच 7-6 (4), 6-0 से जबकि सिबुलकोवा ने सीह सु वेई को 6-4, 6-1 से हराया। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.