ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए फिट जडेजा का चयन किया गया था : बीसीसीआई

Samachar Jagat | Monday, 24 Dec 2018 09:16:13 AM
Fit Jadeja was selected for Australia series : BCCI

मेलबर्न। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को स्पष्ट किया कि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा वर्तमान टेस्ट श्रृंखला के लिए फिट थे और कंधे की उनकी चोट ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उभरी। जडेजा को पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह नहीं खेले और बीसीसीआई के अनुसार नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी करते समय में वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे पा रहे थे। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले खुलासा किया था कि जडेजा के कंधे की चोट ठीक होने में उम्मीद से अधिक समय लग गया है। इससे टीम के चोट प्रबंधन पर भी सवालिया निशान लग गया क्योंकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी चोट के कारण पर्थ टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। 

भारतीय फुटबाल के लिए साल 2018 रहा शानदार, अंडर 20 टीम ने अर्जेंटीना को हराया

बोर्ड ने कहा कि जडेजा दौरे के लिए चुने जाने से पहले कंधे की परेशानी से उबर चुके थे और वह बुधवार से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं। बीसीसीआई ने बयान में कहा, जडेजा के बाएं कंधे में लगातार सुधार हो रहा है और वह मेलबर्न में श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। तमाम तरह के संदेहों को दूर करने की कवायद में बीसीसीआई ने जडेजा से जुड़ी पिछली तमाम घटनाओं का भी उल्लेख किया है। बोर्ड ने कहा, जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान बाएं कंधे में परेशानी की शिकायत की थी। उन्हें इसके लिए दो नवंबर को इंजेक्शन दिए गए थे।

शास्त्री ने दिया संकेत, ऑस्ट्रेलिया आने से पहले ही थी जडेजा के कंधे में जकड़न

इससे जडेजा को आराम मिला और वह से 12 से 15 नवंबर के बीच सौराष्ट्र की तरफ से रणजी मैच में खेले और उन्होंने बिना किसी परेशानी के 64 ओवर किए। इसके बाद उन्हें फिट घोषित कर दिया गया और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए चुना गया। ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद 30 नवंबर को सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ मैच के दौरान उनकी चोट उबर आई थी। उस दिन उन्हें फिर से इंजेक्शन दिया गया था। इसके बाद उनकी स्थिति में सुधार आने लगा था। -एजेंसी

बीसीसीआई क्यूरेटर चौहान ने पिच पर ज्यादा पानी डाला, देर से शुरू हुआ मैच

क्रिकेट पर ध्यान वापस लाने का समय आ गया : मिताली राज



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.