संन्यास पर दोबारा विचार कर सकते हैं गेल

Samachar Jagat | Saturday, 02 Mar 2019 08:59:16 AM
Gale can think of Renunciation again

सेंट जॉर्ज।  इंग्लैंड के खिलाफ नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के चौथे वनडे मुकाबले में 162 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद वेस्ट इंडीज के दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास लेने के फैसले पर दोबारा विचार करने के संकेत दिए हैं। 

गेल ने चौथे वनडे में अपनी 162 रन की पारी में 14 गगनचुंबी छक्के लगाए। गेल का वनडे करियर में यह दूसरा बड़ा स्कोर है। गेल ने इस सीरीज में अपना दूसरा शतक लगाया और उन्होंने तीन पारियों में 115.66 की औसत और 120.6 के स्ट्राइक रेट की बदौलत 347 रन बनाए हैं। गेल वनडे क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के चौथे और वेस्ट इंडीज के दूसरे बल्लेबाज बन गए। गेल से पहले ब्रायन लारा एकमात्र भवडीज खिलाड़ी थे जिन्होंने वनडे में 10,000 रन बनाए थे। 

उल्लेखनीय है कि करीब 10 दिन पहले विश्व कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले गेल इंग्लैंड के खिलाफ अब तक तीन पारियों में दो शतक और एक अर्धशतक बना चुके हैं। गौरतलब है कि इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच तीसरा वनडे बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद गेल ने कहा कि अगर उनकी फिटनेस उनका साथ देती है तो वह संन्यास के बारे में दोबारा विचार कर सकते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ा सकते है।

गेल ने कहा, ‘‘मेरे ख्याल से यह एक दिलचस्प खेल है। यह क्रिकेट का एक बेहतरीन खेल है। मैने बहुत से ट््वंटी-20 मैच खेले हैं और मुझे लगता है कि दोबारा 50 ओवर के खेल में वापसी करना मुश्किल है। लेकिन शरीर 50 ओवर के प्रारूप में अभ्यस्त हो जाता है। विस्फोटक बल्लेबाज गेल ने कहा, ‘‘मैं अपनी फिटनेस पर काफी काम कर रहा हूं। चीजें काफी जल्दी बदलती है और मुझे उम्मीद है कि कुछ महीनों में सुधार होगा। वनडे में 10,000 रन बनाना एक सुखद अनुभव है। यह मेरे करियर की शानदार उपलब्धि है। मैं करीब 40 वर्ष का हो चुका हूं लेकिन क्या मैं संन्यास नहीं ले सकता। देखते हैं इस बारे में आराम से विचार करुंगा। 

शानदार पारी के बावजूद मैच गंवाने के बाद गेल ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि टीम इस हार से दुखी है। मैंने सबके उतरे हुए चेहरे देखे लेकिन युवा खिलाडिय़ों के लिए यह सीखने लायक है। अगर वे कुछ अलग करते तो हम जीत सकते थे। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.