अब दक्षिण अफ्रीका की ओर से एकमात्र तिहरा शतक लगाने वाले इस बल्लेबाज ने लिया संन्यास, कई विश्व रिकॉर्ड हैं उनके नाम दर्ज 

Samachar Jagat | Friday, 09 Aug 2019 04:29:16 PM
Hashim Amla retired from international cricket

खेल डेस्क। पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स, इमरान ताहिर, जेपी डुमिन और तेज गेंदबाज डेल स्टेन के बाद अब एक और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। इस बार दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। इससे पहले डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था।  

भारत-वेस्टइंडीज का पहला वनडे बारिश से रद्द

अमला ने इन बात की घोषणा करते हुए कहा कि सबसे पहले खुदा का शुक्रिया जो मुझे दक्षिण अफ्रीकी जर्सी पहनने का मौका मिला जो कि खुशी और सम्मान है। मैंने इस अद्वितीय यात्रा में कई सबक सीखे, कई मित्र बनाए और सबसे महत्वपूर्ण प्यार भाईचारा साझा किया।

ऋषभ भविष्य है, हमें उसे समय देना होगा : कोहली

अमला ने अपने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंन 15 साल के अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 124 टेस्ट मैचों में 46.64 की औसत से 9282 रन बनाए। इसमें उन्होंने 28 शतक और 41 अर्धशतक लगाए हैं।

वहीं 181 एकदिवसीय मैचों में 49.46 के औसत और 27 शतकों की सहायता से 8113 रन बनाए। 44 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 1277 रन बनाए। वह दक्षिण अफ्रीका की ओर से एक मात्र तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उनका टेस्ट उच्चतम स्कोर नाबाद 311 रन है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.