मुझे यकीन है कि विराट 1983 का इतिहास दोहराएंगे: कपिल

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2019 03:52:03 PM
I am sure Virat will repeat the history of 1983: Kapil

नयी दिल्ली। वर्ष 1983 में इंग्लैंड की जमीन पर पहली बार भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले कपिल देव ने यकीन जताया है कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली एक बार फिर इंग्लैंड की जमीन पर उनका इतिहास दोहराएंगे।

कपिल ने बुधवार को यहां ‘ब्रिटानिया खाओ वल्र्ड कप जाओ’ के विजेताओं को विश्वकप की यात्रा का टिकट सौंपने के बाद संवाददाताओं से इस मेगा टूर्नामेंट को लेकर खुलकर बातचीत की। यह पूछने पर कि जिस तरह उन्होंने 1983 में इतिहास बनाया था क्या उसी तरह विराट की टीम इस बार इतिहास बना सकेगी, कपिल ने कहा,‘‘ आपको इस बात का यकीन होना चाहिये कि क्या आपकी टीम विश्वकप जीत सकती है या नहीं। मुझे इस बात का पूरा यकीन है कि विराट 1983 का मेरा इतिहास दोहरा सकेंगे।

विश्वकप विजेता कप्तान ने 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के दावेदारों के लिये मेजबान इंग्लैंड, गत चैंपियन आस्ट्रेलिया और भारत का नाम लिया। उन्होंने कहा,‘‘ सेमीफाइनल की चौथी टीम के सरप्राइज के तौर पर न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज हो सकते हैं। चौथी टीम के लिये दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान भी दावेदार हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान ने मौजूदा टीम इंडिया को बेहद संतुलित बताते हुये कहा, भारत के पास युवा और अनुभव का बेहतरीन तालमेल है। टीम खिलाड़ियों के लिहाज से बेहद संतुलित है जिसमें चार तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर हैं जबकि टीम के पास विराट और महेंद्र सिंह धोनी के रूप में दो बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.