मैंने संन्यास की घोषणा नहीं की: गेल

Samachar Jagat | Friday, 16 Aug 2019 02:36:57 PM
I did not announce my retirement: Gayle

पोर्ट आफ स्पेन। क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद सुझाव दिया है कि उन्होंने अब तक खेल से संन्यास नहीं लिया है।


गेल वर्षा से प्रभावित तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विशेष 301 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे जो उनके करियर में खेले एकदिवसीय मैचों की संख्या है। वह 300 वनडे खेलने वाले वेस्टइंडीज के एकमात्र क्रिकेटर हैं।

गेल ने 41 गेंद में 72 रन की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद वेस्टइंडीज को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वह वेस्टइंडीज की पारी के 12वें ओवर में आउट हुए जिसके बाद उन्होंने अपना हेलमेट उतारकर बल्ले के हैंडल के ऊपर रखा जिससे संकेत गया कि यह उनका अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच है। गेल ने हालांकि मैच के बाद इन सुझावों को खारिज कर दिया कि यह उनका विदाई मैच था।

क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा पोस्ट वीडियो में जब उनके एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कोई घोषणा नहीं की.. संन्यास की। ’’ यह पूछने पर कि क्या वह खेलते रहेंगे, गेल ने कहा, ‘‘हां, अगली जानकारी तक।’’ 

गेल ने इससे पहले घोषणा की थी कि ब्रिटेन में विश्व कप उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा लेकिन बाद में उन्होंने इरादा बदल दिया। विश्व कप के दौरान उन्होंने कहा कि वह भारत के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला खेलना चाहते हैं जिससे संभवत: उन्हें किंग्सटन में घरेलू मैदान पर विदाई टेस्ट खेलने का मौका मिलता। गेल को हालांकि टेस्ट टीम में नहीं चुना गया जिससे संकेत गए कि बुधवार को तीसरा वनडे उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच था।

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, ‘‘मेरी जानकारी के अनुसार उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन आज की पारी उसके करियर का उदाहरण है। उसने शानदार पारी खेली। उसने हमें बेहतरीन शुरुआत दिलाई।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.