"मैं टीम को खेल जिताने की जिम्मेदारी लेना चाहता हूँ" : एम एस धोनी

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 12:49:45 PM

खेल डेस्क। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही चेन्नई सुपर किंग्स को 2018 आईपीएल टूर्नामेंट में विजयी बनाया इस कप्तान ने भारतीय टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली है इस दिग्गज खिलाडी ने हाल ही अपनी बल्लेबाजी को लेकर खास जिम्मेदारी को लेकर बताया है धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हाल ही संपन्न सीजन में 150 की स्ट्राइक रेट पर 455 रन बनाकर शानदार फॉर्म का नजारा प्रदर्शित किया। कप्तान की मानसिकता का इन पारियो से प्रदर्शित हो गयी। 

एमएस ने बताया कि "मुझे यकीन था कि मैं अपने दिमाग में बैठा था कि मैं आदेश को लेकर बल्लेबाजी करना चाहता हूँ, क्योंकि उम्र के साथ, जल्दी रेत की तरह था। हाँ, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूँ कि मैं खेल जीतने की ज़िम्मेदारी लेना चाहता हूं, लेकिन मैं आदेश के नीचे इतना आ रहा था, कि मैं खुद को समय नहीं दे रहा था " मैं एक टीम बनाना चाहता हूं जहां हम गहरी बल्लेबाजी कर सकते हैं जो मुझे आदेश देने का मौका देता है, और मेरे लिए, आदेश का मतलब यह नहीं है कि मैं 3, 4 या 5 पर बल्लेबाजी करना चाहता हूं, ओवर की संख्या के आधार पर बल्लेबाजी की उपयुक्त चयन हूँ"


उन्होंने आगे कहा "मैं बल्लेबाजी करना चाहता हूं, इसलिए जब मैं बल्लेबाजी करता हूं तो मैं आक्रामक बनना चाहता हूं, ताकि अगर मैं बाहर निकलूं, तो खेल खत्म करने के बारे में खुद को एक फिर से पेश करने का मौका चाहता हूँ"।"लेकिन शुरुआत से ही मेरी योजना एक टीम बनाना था, जो गहराई से में जाकर चमकता है, हर कोई बल्लेबाजी करने में सक्षम होना चाहिए, और इससे मुझे बाहर जाने और खुद को व्यक्त करने का मौका मिलता है।"

विश्व कप के लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अभी भी भारत में एक व्यवस्थित मध्य क्रम की तलाश कर रहे है, कप्तान विराट कोहली जानते है कि पूर्व कप्तान बल्लेबाजी करना पसंद करता है। धोनी ने वर्तमान में सीएसके की और से बल्लेबाजी करने में कुछ शानदार शॉट्स भी खेले थे। सीएसके ने दो साल के निलंबन के बाद एक बार फिर टी -20 लीग शानदार वापसी की और धोनी के नेतृत्व में अपना तीसरा खिताब जीता। मुंबई इंडियंस के बाद चेन्नई एक ऐसी टीम है जिन्होंने आईपीएल में तीन ख़िताब अपने नाम किये है। 
 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.