20-30 रन और बना लेते तो मैच का परिणाम बदल जाता: मोर्गन

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 12:47:48 PM
If 20-30 runs were scored and the result of the match changed: Morgan

ब्रिस्टल।  इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हार के दौरान उनकी टीम ने 20 से 30 रन कम बनाए थे। साथ ही उन्होंने डेथ ओवरों में बल्लेबाजी क्रम के ध्वस्त होने को जिम्मेदार ठहराया।

रोहित शर्मा ने अपना तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा। इसमें भारत ने 199 रन के लक्ष्य को सात विकेट शेष रहते हासिल करके तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। मोर्गन ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेस में कहा था कि हमने संभवत: 20 से 30 रन कम बनाए। 225 या 235 रन इस मैदान पर मुश्किल लक्ष्य होता।

हार्दिक पांड्या ने कहा, रोहित की पारी विशेष थी

भारत कभी हमारी पकड़ से दूर नहीं था लेकिन हम विकेट हासिल करने में जूझते रहे। उन्होंने कहा कि उन्होंने रन गति बनाए रखी और फिर 16 वें या 17 वें ओवर में वे इस स्थिति में थे कि मैच हमारी पकड़ से दूर कर सकें जो निराशाजनक था। लेकिन जेसन राय और जोस बटलर ने शानदार शुरुआत दिलाई और हमें लगभग 220 रन के स्कोर के बारे में सोचने का मौका दिया।

विराट कोहली ने इन खिलाड़ियों को दिया टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत का श्रेय

इंग्लैंड ने बीच के ओवरों में 46 रन पर विकेट गंवाए। इससे टीम की लय टूटी और डेथ ओवरों में भी टीम ने 14 गेंद के भीतर पांच विकेट गंवाए।  भारत के लिए बल्ले से रोहित ने कमाल किया जबकि आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 38 रन पर चार विकेट चटककर भारत को गेंदबाजी में वापसी दिलाई।

मोर्गन ने कहा कि पंड्या ने चीजों को सामान्य रखा। उसने अच्छी लेंथ के साथ गेंदबाजी की और हम बड़े शाट नहीं खेल पाए। अच्छे विकेट और छोटे मैदान पर हमें इससे बेहतर करना चाहिए था। आज संभवत: भारत ने अपना शीर्ष खेल दिखाया और हमने नहीं। उन्होंने कहा है कि हमने कम रन बनाए। पारी के अंत में 20 से 30 रन कम बनाने का खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।

भारत की जीत में रोहित और कप्तान विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट की 89 रन की साझेदारी की भी अहम भूमिका रही है। मोर्गन ने कहा कि इस श्रृंखला से टीम को काफी चीजें सीखने को मिली। इसका फायदा उन्हें 12 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान मिलेगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.