IND VS AUS: भारत को मिला 273 रनों का लक्ष्य, उस्मान ख्वाजा ने लगाया शतक

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2019 05:15:44 PM
IND VS AUS: India scored 273 runs, Usman Khawaja hit the century

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए। टीम इंडिया को इस मैच को जीतने के लिए 273 रनों की दरकरार है।  मेहमान टीम की ओर से एक बार फिर से उस्मान ख्वाजा और एरोन फिंच ने शानदार शुरूआत दी। आस्ट्रेलिया का पहला विकेट 76 रन के स्कोर पर गिरा। कप्तान​ फिंच 27 रन बनाकर रविंद्र जडेजा का शिकार हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ उस्मान ख्वाजा ने 99 रन की साझेदारी की। इस दौरान उस्मान ख्वाजा ने अपना दूसरा शतक पूरा किया। 


आपको बता दें कि उस्मान ख्वाजा ने इस मैच में अपना दूसरा शतक लगाया। लेकिन शतक लगाने के बाद वे भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर अपना कैच विराट कोहली को थमा बैठे। मेहमान टीम को दूसरा झटका उस्मान ख्वाजा के रुप में 175 रन के स्कोर पर लगा। 


हालांकि इसके बाद आस्ट्रेलिया टीम को एक के बाद एक झटके लगते रहे। मैक्सवेल भी 1 रन बनाकर जडेजा का शिकार बन गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टोनिस भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 20 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। पिछले मैच के हीरो एश्टन टर्नर भी इस मैच में खास कमाल नहीं कर सके और वे भी 20 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बन गए। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए। 

दरअसल, शुरुआती दो मुकाबले गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सीरीज में दमदार वापसी की और सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है।  ऐसे में यह आखिरी मुकाबला दोनों टीम के लिए करो या मरो का हो गया है। फिरोजशाह कोटला में करीब एक दशक के बाद दोनों टीमों के बीच जंग होने जा रही है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.