पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत और न्यूजीलैंड टीमें हुई घोषित, देखिए दोनों टीमें

Samachar Jagat | Saturday, 19 Jan 2019 07:40:44 PM
India and New Zealand teams announced for the five-match one-day series, both teams

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म किया है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर टेस्ट और वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। तो वहीं अब टीम इंडिया का अगला टारगेट न्यूजीलैंड दौरा है। जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला वनडे मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा। इस वनडे सीरीज का अंतिम मैच 3 फरवरी को खेला जाएगा। तो वहीं इसके बाद टी20 सीरीज 6 फरवरी से 10 फरवरी के बीच खेली जाएगी। 



आपको बता दें कि टीम इंडिया इस समय आईसीसी की वनडे रैंकिंग में अभी 121 अंक है। वे दूसरे नंबर पर काबिज है। तो वहीं न्यूजीलैंड 113 अंको के साथ इस सूची में तीसरे नंबर पर है।इस मामले में पहले  नंबर पर अभी भी इंग्लैंड काबिज है। इस सीरीज में दोनों ही टीम जीतकर इंग्लैंड के पास जाना चाहेंगी। 

गौरतलब है कि दोनों ही टीमों ने वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया में नए चेहरे शुभमन​ गिल को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। तो वहीं इस समय टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में इस समय न्यूजीलैंड की टीम भी शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया को हराया तो वहीं न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया । ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह सीरीज काटे की टक्कर हो सकती है। 


टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, शुभमन गिल.

 न्यूजीलैंड का शुरुआती तीन वनडे के लिए स्क्वाड: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बाउल्ट, डग ब्रेसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लेथम, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोलस, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रॉस टेलर.

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.