इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने वनडे महिला टीम चुनी, कल्पना की तीन साल बाद वापसी

Samachar Jagat | Sunday, 10 Feb 2019 08:58:54 AM
India selected one-day women's team against England

नई दिल्ली। भारत ने मुंबई में 22 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए शनिवार को कप्तान मिताली राज की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जिसमें विकेटकीपर आर कल्पना की तीन साल बाद टीम में वापसी हुई है। कल्पना भारत के लिए तीन साल पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे श्रृंखला में खेली थीं, उन्हें बल्लेबाजी आल राउंडर डी हेमलता की जगह टीम में रखा गया है।

कल्पना ने 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे पदार्पण किया था। वह तानिया भाटिया की जगह टीम में दूसरी विकेटकीपर होंगी। बीसीसीआई ने बयान में कहा कि अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ तीन मैचों की पेटीएम वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय टीम चुनी है।

इसके मुताबिक तीन वनडे मौजूदा आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं और ये मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत ने हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती थी। भारतीय बोर्ड ने अध्यक्ष एकादश टीम की भी घोषणा की जो श्रृंखला शुरू होने से पहले 18 फरवरी को अभ्यास मैच खेलेगी। वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय महिला टीम इस प्रकार है : 

मिताली राज (कप्तान), झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोद्रिगेज, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), आर कल्पना (विकेटकीपर), मोना मेशराम, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, शिखा पांडे, मानसी जोशी और पूनम राउत। 

बोर्ड अध्यक्ष एकादश : 
स्मृति मंधाना (कप्तान), वेदा कृष्णमूर्ति, देविका वैद्य, एस मेघना, भारती फूलमाली, कोमल जनजाद, आर कल्पना, प्रिया पूनिया, हरलीन देयोल, रीमालक्ष्मी एक्का, मनाली दक्षिनी, मीनू मनी, तनूजा कंवर। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.