‘लॉर्ड्स का किंग’ बनने उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी, गुरुवार से शुरू होगा दूसरा टेस्ट मैच

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 05:24:44 PM
Indian players to become King of lords

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए हमेशा भाग्यशाली साबित हुए लॉर्ड्स के मैदान पर गुरूवार से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट में विराट कोहली एंड कंपनी जीत दर्ज करते हुए 5 मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम को सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड टीम ने 31 रन से हराया था जिससे मेहमान टीम 1-0 से पिछड़ गई है।

इंडिया को जीत की राह पर लौटाने का दारोमदार होगा बल्लेबाजों पर

हालांकि लॉर्ड्स पर भारतीय खिलाडिय़ो के पास वापसी का मौका रहेगा, जहां वर्ष 2014 की पिछली सीरीज में भारतीय टीम को उसकी एकमात्र जीत हासिल हुई थी। भारत ने इंग्लैंड में पिछली पांच मैचों की सीरीज 1-3 से गंवाई थी लेकिन लाड्र्स पर उसने दूसरा मैच 95 रन से जीतकर क्लीन स्वीप की शर्मिंदगी बचाई थी। भारत ने अपने इतिहास का पहला विश्वकप 1983 में भी लाड्र्स मैदान पर जीता था।

ऐसे में कप्तान विराट की टीम इंडिया फिर से यहां अपना जादू चला सकती है। 4 साल पूर्व टीम में मुरली विजय, अजिंक्या रहाणे,चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और विराट कोहली उस टीम का हिस्सा थे और मौजूदा टीम में भी ये खिलाड़ी शामिल हैं।

इन खिलाडिय़ों के पास इंग्लिश परिस्थितियों का अच्छा अनुभव है। साल 2014 सीरीज के लाड्र्स मैदान पर हुए मैच में मुरली की 95, रहाणे की 103 रन और ऑलराउंडर जडेजा की निचले क्रम पर 68 रन की पारी अहम रही थी।

पोप को चुने जाने पर भारत के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का भरोसा

हालांकि भुवनेश्वर कुमार की निचले क्रम पर अर्धशतकीय पारी के साथ 82 रन पर 6 विकेट का प्रदर्शन भी लाजवाब था लेकिन भुवी इस बार चोट की वजह से टीम से बाहर हैं लेकिन तेज गेंदबाजों में फिर से निगाहें इशांत पर होंगी जिन्होंने यहां इंग्लैंड की दूसरी पारी में 74 रन पर सात विकेट निकाले थे और भारत को जीत दिला मैन ऑफ द मैच रहे थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.