भारतीय टीम के पास इंग्लैंड में सीरीज जीतने का सुनहरा मौका : चैपल

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 01:24:31 PM
Indian team will have a golden opportunity to win series in England: Chappell

खेल डेस्क। भारतीय टीम को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है इससे पहले भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है इस मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली खेलते नजर नहीं आएंगे उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे अफगानिस्तान के खिलाफ इस एकमात्र मैच में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज इयान चैपल का ऐसा मानना है कि भारतीय टीम के पास इंग्लैंड में फतह हासिल करने का सुनहरा मौका है। 

भारत को 3 जुलाई से इंग्लैंड में 3 टी 20 सीरीज ,3 ODI और 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है इसके आलावा भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 टी 20 मैच की सीरीज, 4 टेस्ट और 3 ODI मैच खेलने होंगे। चैपल ने मानना है कि "टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी दोनों टीमों को हराने का भारतीय टीम के पास एक दुर्लभ मौका है। इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था में और फिर इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में दूसरे टेस्ट मैच में एक शानदार दस्तक दी थी और पाकिस्तान को पारी और 55 रनो से हार कासामना करना पड़ा था"।

चैपल ने एलस्टेयर कुक के प्रदर्शन को लेकर इंग्लैंड की कमजोरियों का उल्लेख किया "इंग्लैंड के शीर्ष क्रम में गिरावट अब एक नियमित घटना है, जो आश्चर्यजनक है एलिस्टेयर कुक के विकेट के बाद इंग्लैंड टीम में पूर्ण रूप से अनुभव की कमजोरी का पता चलता है। सलामी बल्लेबाजों के अलावा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर इंग्लैंड की दूसरी बड़ी समस्या यह है कि तेज गति के गेंदबाजी आक्रमण में इंग्लैंड ने सभी दाएं हाथ के गेंदबाजों को शामिल किया है। 

इंग्लैंड की गेंदबाजी को लेकर चैपल ने कहा कि"इसमें कोई संदेह नहीं है कि जिमी एंडरसन स्विंग गेंदबाजी के साथ भारतीय लाइन-अप एक गंभीर चुनौती पेश करेगा, और यदि वह सीम से बाहर चल रहा है, तो स्टुअर्ट ब्रॉड भी मुट्ठी भर लेगा फिर भी भारत के पास एक मजबूत बैटिंग लाइनअप मौजूद है"। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.