भारत ने टेस्ट में भी किया वेस्टइंडीज का क्लीन स्विप, कोहली के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड, टूटा धोनी का ये कीर्तिमान 

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 09:09:21 AM
Kohli became India's most successful Test captain

खेल डेस्क। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज को 257 रन से शिकस्त देकर क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में भी मेजबान टीम का सफाया कर दिया है। भारत ने टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। 


loading...

इन भारतीय क्रिकेटरों ने की है विदेशी युवतियों के साथ शादी, पहला नाम जानकर तो चौंक ही जाएंगे आप

इस जीत के साथ ही विराट कोहली देश के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया की 48 टेस्ट मैचों में यह 28वीं जीत है। इस मामले में विराट कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी की अगुआई में भारत ने 60 मैचों में से 27 में जीत दर्ज की।

केवल 11 मैचों में ही विकेटकीपर पंत ने हासिल कर ली ये उपलब्धि, धोनी को लगे थे इतने मैच

विराट कोहली का टेस्ट कप्तान के रूप में रिकॉर्ड अच्छा रहा है। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया केवल दस मैच ही हारी है। जबकि महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम को 18 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही भारत ने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में नम्बर पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वह 120 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.