फिर बदला श्रीलंका का वनडे और टी-20 कप्तान, मलिंगा को मिली कमान

Samachar Jagat | Friday, 14 Dec 2018 07:29:04 PM
Malinga makes ODI, T-20 command in New Zealand series

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति में बदलाव ने टीम के सीमित ओवर प्रारूप के नेतृत्व को भी बदल दिया है जिसके बाद अनुभवी तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वनडे और ट्वंटी 20 प्रारूप की कप्तानी दी गई है। विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

AUS VS IND: भारतीय गेंदबाजों ने रोके बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते ऑस्ट्रेलिया के कदम

दिनेश चांडीमल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की वनडे टीम की कप्तानी की थी जबकि तिषारा परेरा ट्वंटी 20 टीम के कप्तान रहे थे। लेकिन ग्रीम लाब्रुई की अध्यक्षता वाली चयन समिति के जाते ही अशांता डी मेल के नए चयन पैनल ने मलिंगा को टीम की कप्तानी सौंप दी है जबकि तीन महीने पहले ही मलिंगा की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है।

अंपायरिंग फैसलों से हारा भारत: हरेंद्र सिंह

मलिंगा को खराब फिटनेस के कारण लगभग एक वर्ष से टीम से बाहर रखा गया था। उन्होंने सितंबर में एशिया कप में खेला था लेकिन उसके बाद से ही वह टीम से बाहर हैं। फिटनेस को लेकर बाहर किए गए एंजेलो मैथ्यूज की भी सीमित ओवर में वापसी हुई है। अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण निलंबित चल रहे अकीला धनंजय को टीम से बाहर रखा गया है।

पूर्व कप्तान वॉन का मानना, पर्थ में घास वाली पिच का वार ऑस्ट्रेलिया पर उलटा पड़ेगा

टीम में कलाई के स्पिनर लक्षण संदाकन और प्रसन्ना दो स्पिनर होंगे। नुवान प्रदीप, देशमंथा, कसुन रजीता और लाहिरू कुमारा तेका गेदंबाज हैं लेकिन सुरंगा लकमल को जगह नहीं दी गई है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे और एक ट्वंटी 20 मैच की सीरीज खेली जानी है। पहला मैच तीन जनवरी को माउंट मानगनुई में होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.