क्वार्टर फाइनल का टिकट पक्का करने उतरेगी नाथ एंड कंपनी

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 04:06:26 PM
Nath and Company to set up quarter-finals

कानपुर। अक्षदीप नाथ की अगुवाई में अब तक अजेय मेजबान उत्तर प्रदेश रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी क्रिकेट प्रतियोगिता में क्वार्टर फाइनल का टिकट पक्का करने के लिये असम के खिलाफ सोमवार को ग्रीनपार्क मैदान पर जोशीले अंदाज में उतरेगी। 

उत्तर प्रदेश ने अब तक खेले गये आठ मैचों में पांच में सीधी जीत अर्जित की है जबकि तीन मुकाबलों में हारजीत का फैसला नहीं हो सका। अब तक खेले गये मैचों में मेजबान टीम 38 अंक हासिल कर ग्रुप में राजस्थान के बाद दूसरे स्थान पर है वहीं आंकडों के लिहाज से असम कमजोर दिख रही है। मेहमान टीम ने अब तक खेले आठ मैचों में 20 अंक कमाये है और वह अंकतालिका में पांचवे नम्बर पर है।

नाकआउट की दौर से बाहर हो चुकी असम प्रतिष्ठा बचाने के लिये मैदान पर उतरेगी वहीं घरेलू मैदान और दर्शकों की मौजूदगी में नाथ एंड कंपनी का इरादा सीधी जीत हासिल कर मनोवैज्ञानिक बढत के साथ क्वार्टर फाइनल के लिये खुद को तैयार करना होगा।

उत्तर प्रदेश की जीत का प्लेटफार्म तैयार करने की जिम्मेदारी प्रियम गर्ग,भरकू सिंह और खुद अक्क्षदीप नाथ के कंधों पर होगी वहीं अनुभवी सुरेश रैना की मौजूदगी मेजबानो का हौसला बुलंद करने में अहम भूमिका निभायेगी। गेंदबाजी आक्रमण का दारोमदार सौरभ कुमार, अंकित राजपूत,यश दयाल और शिवम मावी के हाथों में होगा जो मैच को किसी भी मोड़ पर अपने पक्ष में करने का माद्दा रखते हैं।

प्रियम ने अब तक सात मैचों में 696 रन ठोक चुके है जिसमें एक दोहरा शतक और एक शतक शामिल है। कप्तान अक्षदीप ने 62़ 80 के औसत से तीन शतकों के साथ 628 रन अपनी टीम के लिये जोड़े है। रिंकू सिंह दो शतकीय पारियों के साथ 654 रन बना चुके है।

मेजबान टीम के सौरभ कुमार अब तक 46 विकेट चटका कर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों में खौफ पैदा कर चुके है जिसमें 33 रन पर सात विकेट उनका इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है वहीं अंकित राजपूत ने 36,यश दयाल ने 21 और शिवम मावी ने अब तक 15 विकेट चटकाये हैं।

आसमान से ढके बादलों के बीच दोनो टीमों ने रविवार को नेट पर जमकर पसीना बहाया। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है जिससे मैच में पूरे ओवर फेंके जाने की संभावना को बल मिला है। दोनो ही टीमें अपनी अंतिम एकादश की घोषणा मैच शुरू होने से पहले करेंगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.