पंत, रायुडू और सैनी विश्व कप के लिए भारत के स्टैंड बाई

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Apr 2019 04:11:44 PM
Pant, Rayudu and Saini World Cup India's stand by

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू को बुधवार को भारत ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए स्टैंड बाई खिलाड़ियों की सूची में रखा। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी 30 मई से ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के लिए 3 स्टैंड बाई खिलाड़ियों की सूची में जगह दी गई है लेकिन इनमें से किसी भी खिलाड़ी को तभी खेलने का मौका मिलेगा जब 15 सदस्यीय मुख्य टीम में शामिल कोई खिलाड़ी चोट या किसी अन्य कारण से खेलने के लिए अनुपलब्ध हो।

Loading...

पंत और रायुडू को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिलने पर मिश्रित प्रतिक्रिया आई थी। सुनील गावस्कर ने पंत को बाहर किए जाने पर हैरानी जताई थी जबकि गौतम गंभीर ने रायुडू को शामिल नहीं करने पर सवाल उठाए थे। आईसीसी ने संभावित खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया खत्म कर दी है। बीसीसीआई के पास हालांकि इन तीनों के आलवा किसी अन्य को चुनने का विकल्प भी होगा लेकिन ऐसा होने की संभावना बेहद कम है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को पीटीआई को बताया कि आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी की तरह, हमारे पास तीन स्टैंड बाई होंगे। ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू क्रमश: पहले और दूसरे स्टैंड बाई होंगे जबकि सैनी इस सूची में गेंदबाज के रूप में शामिल हैं। रायुडू ने 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिलने पर ट्विटर के जरिए निशाना भी साधा था।

रायुडू ने मंगलावर को ट्विटर पर लिखा, विश्व कप देखने के लिए अभी त्रिआयामी चश्में मंगाए हैं। इससे पहले चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने रायुडू पर विजय शंकर को प्राथमिकता देने को उचित ठहराते हुए कहा था कि विजय शंकर में त्रिआयामी क्षमता है। खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर नेट गेंदबाजों के रूप में टीम के साथ जाएंगे।

टीम प्रबंधन को अगर जरूरत महसूस होती है तो इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। सैनी भी उन रिजर्व खिलाड़ियों को शामिल हैं जो टीम के साथ जा रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि खलील, आवेश और दीपक स्टैंड बाई नहीं हैं। गेंदबाजों के मामले में इन्हें शामिल करने की संभावना हो सकती है लेकिन बल्लेबाजी में या तो ऋषभ होगा या फिर रायुडू।

इस बीच पूरी संभावना है कि विश्व कप जाने वाली टीम के खिलाड़ियों को यो-यो परीक्षण से नहीं गुजरना होगा क्योंकि आईपीएल 12 मई तक ही खत्म हो पाएगा। अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ी व्यस्त टी20 सत्र में खेल रहे हैं। आईपीएल खत्म होने के बाद उन्हें उबरने के लिए समय चाहिए। ऐसा नहीं है कि दो श्रृंखलओं के बीच में काफी समय है और परीक्षण कराया जाएगा। अगर आप थके हुए हैं तो नतीजा अलग हो सकता है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.