एशिया कप में रैंकिंग पर होंगी इन खिलाडिय़ों की निगाहें

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 05:15:45 PM
Players will be on the rankings in Asia Cup

दुबई। एशिया कप का शनिवार से शुरू हो रहा 14वां संस्करण एशिया की क्रिकेट टीमों और उनके खिलाडिय़ों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी में होने जा रहे आईसीसी विश्वकप-2019 से पूर्व अपनी विश्व रैंकिंग सुधारने का बेहतरीन मौका होगा। संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप में छह टीमें भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, हांगकांग, अफगानिस्तान और पाकिस्तान हिस्सा ले रही हैं।

इंग्लैंड से ज्यादा सैम कुरेन ने हमें परेशान किया: शास्त्री

टूर्नामेंट में कई शीर्ष खिलाडिय़ों की निगाहें आईसीसी वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में अपनी स्थिति सुधारने की है जिसे विश्वकप से पूर्व अपने प्रदर्शन के मूल्यांकन का सबसे बड़ा मंच माना जा रहा है। एसोसिएट हांगकांग को छोडक़र बाकी पांच एशियाई टीमें विश्वकप में हिस्सा लेंगी जिनके खिलाड़ी अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से खुद की विश्वकप टीमों में दावेदारी भी ठोकेंगे। जसप्रीत बुमराह, शाकिब अल हसन और बाबर आजम 15 से 28 सितंबर तक चलने वाले टूर्नामेंट में अपनी रैंकिंग सुधारने का प्रयास करेंगे।

जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारे श्रीकांत, टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त

वनडे गेंदबाकाी रैंकिंग में भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह फिलहाल अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान से 20 रेटिंग अंक आगे हैं और वह अपने शीर्ष स्थान को बरकरार रखने के लिए खेलेंगे जबकि पाकिस्तान के बल्लेबाका बाबर आजम की कोशिश शीर्ष विराट कोहली से अपने रेटिंग अंकों के फासले को कम करना रहेगा जो इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कोशिश भी अपने शीर्ष स्थान पर बने रहने की रहेगी। टूर्नामेंट में शामिल टीमों के ओपनर भी रैंकिंग में सुधार करना चाहेंगे जिनमें भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (चौथी रैंक), शिखर धवन (9वीं), बांग्लादेश के तमीम इकबाल (12वीं) और पाकिस्तान के फखर जमान (16वीं) रैंकिंग शामिल हैं।  

ये हैं एशिया कप में हिस्सा ले रही 6 टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

वहीं गेंदबाजों में पाकिस्तान के हसल अली के पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका होगा जो अभी नंबर वन बनने से दो स्थान पीछे हैं जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव छठे और युजवेंद्र चहल संयुकत नौवें नंबर पर हैं। आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में भारत दूसरी रैंकिंग के साथ टूर्नामेंट की शीर्ष रैंक टीम के रूप में उतर रही है। भारत के अभी 121 रेटिंग अंक हैं और वह पहले स्थान की इंग्लैंड से छह अंक पीछे है। पाकिस्तान के 104 अंक हैं और वह पांचवें नंबर पर है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.