अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये राहुल

Samachar Jagat | Friday, 23 Aug 2019 11:42:18 AM
Rahul could not convert a good start into a big score

नार्थ साउंड। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल विश्वसनीय शुरुआत को बड़़े स्कोर में नहीं बदल पाये जिससे वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन 40 ओवर के बाद भारत ने चार विकेट पर 110 रन बनाये थे। 


loading...

भारतीय पारी संवारने की जिम्मेदारी अब अंजिक्य रहाणे (नाबाद 38) पर है। उनके साथ हनुमा विहारी छह रन पर खेल रहे हैं। भारत ने मयंक अग्रवाल (पांच), भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (दो) और कप्तान विराट कोहली (नौ) के विकेट जल्दी गंवा दिये जिससे पहले आठ ओवर के अंदर ही स्कोर तीन विकेट पर 25 रन हो गया। इसके बाद केएल राहुल (44) और रहाणे ने चौथे विकेट के लिये 68 रन जोड़े। 

चोटी के तीन बल्लेबाजों के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद राहुल और रहाणे ने लंच तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। भारत ने जब लंच के बाद तीन विकेट पर 68 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी तो इन दोनों बल्लेबाजों ने विश्वसनीय बल्लेबाजी की। गेंद अब भी मूवमेंट ले रही थी लेकिन राहुल और रहाणे की नजरें जम चुकी थी। 

ऐसे समय में जैसन होल्डर ने पारी के 35वें ओवर में आफ स्पिनर रोस्टन चेज के रूप में पहली बार स्पिन आक्रमण आजमाया और वह दूसरी गेंद पर विकेट लेने में कामयाब रहे। राहुल ने उनकी लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद को ग्लान्स करने का अधूरे मन से कोशिश की और विकेट के पीछे कैच दे बैठे। उन्होंने 97 गेंदें खेली और पांच चौके लगाये। 

यह दोनों टीमों के लिये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच है जिसमें होल्डर का टास जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी सौंपने का फैसला सही रहा। रोच की आगे पिच करायी गयी गेंदों में मूवमेंट था जिन्हें खेलने में भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी हुई। अग्रवाल और पुजारा इसी तरह की गेंदों पर विकेट के पीछे कैच देकर पवेलियन लौटे। कोहली भी दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाये। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने दो जबकि शैनोन गैब्रियल और चेज ने एक एक विकेट लिया है। -{एजेंसी}



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.