राहुल ने शुरू में धीमा खेलने का बचाव किया

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Apr 2019 02:08:07 PM
Rahul initially defended playing slow

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हैदराबाद। किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 213 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरू में धीमी बल्लेबाजी करने का बचाव करते हुए कहा कि क्रिस गेल और उनमें से किसी एक को ताबड़तोड़ रन बनाने थे जबकि दूसरे को क्रीज पर टिके रहने की कोशिश करनी थी। 

बड़े लक्ष्य के सामने राहुल ने 56 गेंदों पर 79 रन बनाये लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला और किग्स इलेवन पंजाब आखिर में आठ विकेट पर 167 रन ही बना पाया। राहुल ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि यह हमारी रणनीति थी। क्रिस गेल और मेरे में से कोई एक 15-16 ओवर तक टिके रहना चाहता था ताकि अन्य उस हिसाब से तेजी से रन बना सकें। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं कि आप अपने शॉट नहीं खेलो।

मैंने कुछ अवसरों पर शॉट खेलने का प्रयास किया। इनमें से कुछ अवसरों पर मैं सफल रहा, गेंद सीमा रेखा पार गई तो कुछ शॉट क्षेत्ररक्षकों के पास चले गए। राहुल ने भले ही 141.07 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए लेकिन एक समय उन्होंने 36 गेंदों पर केवल 39 रन बनाए थे जबकि उनकी टीम को 15 रन प्रति ओवर से अधिक की दर से रन बनाने थे।

राहुल ने कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में हमेशा आपको धमाकेदार शुरुआत नहीं मिलेगी। आप हर समय 20 गेंदों पर 50 रन नहीं बना सकते। मुझे पता था कि क्रीज पर पांव जमाने के बाद मैं उसका फायदा उठा सकता हूं। हम अच्छी साझेदारियां नहीं निभा पाए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.