रोहित शर्मा ने की सौरव गांगुली के इस रिकॉर्ड की बराबरी, ऐसा करने वाले बने दुनियां के तीसरे बल्लेबाज

Samachar Jagat | Thursday, 14 Mar 2019 11:20:51 AM
Rohit Sharma equals the record of Sourav Ganguly, the third batsman to be made to do so.

स्पोटर्स डेस्क। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला गया। इस मैंच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 272 रन बनाए। इस लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया 237 रन पर सिमट गई। इस तरह भारत ने यह मैच 35 रनों से गवां दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने यह ​सीरीज 2—3 से गवां दी। भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 56 रन की पारी खेली। लेकिन वे टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके। लेकिन इसके साथ ही रोहित शर्मा ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने वनडे करियर के 8000 रन पूरे कर लिए है। इसके साथ ही एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज 8000 रन पूरे करने वाले विश्व के तीसरे बल्लेबाज बन गए है। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बराबरी की है। 

लेकिन रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाडी एबी डीविलियर्स से पीछे रह गए। विराट कोहली ने यह कारनामा 175 पारियों में तो वहीं डीविलियर्स ने 182 पारियों में यह कारनामा किया। कोहली यह कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज तो ​डीविलयर्स दूसरे नंबर पर है। 


दरअसल, रोहित शर्मा के अलावा यह कारनामा भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली, गांगुली, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, राहुल द्रविड, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और मोहम्मद अजहरुद्दीन कर चुके है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.