सरदार, रमनदीप अलग-अलग कारणों से टीम से बाहर : मारिन

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 04:41:50 PM
Sardar, Ramandeep out of team for different reasons: Marin

बेंगलूरू। इंडियन हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा कि अनुभवी सरदार सिंह को कड़ी प्रतिस्पर्धा और रमनदीप सिंह को गत कुछ समय में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह से राष्ट्रमंडल खेल के लिए टीम से बाहर किया गया। मारिन ने टीम के ऐलान के बाद प्रेस ट्रस्ट से कहा कि सरदार को सेंटर पोजिशन के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा की वजह से टीम से बाहर किया गया।

इस पैरालंपिक में बना यह नया रिकॉर्ड

वहीं रमनदीप लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह से जगह नहीं बना सके। कोच ने कहा कि मनप्रीत सिंह को कप्तानी और चिंगलेनसना सिंह को उपकप्तानी सौंपी गई है। यह खिलाड़ी किसी भी पोजिशन पर खेल सकते हैं और इनमें गोल करने का दम है। उन्होंने स्वीकार किया कि विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया को हराना कड़ी चुनौती होगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाडिय़ों को जीतने के लिए अनुशासित प्रदर्शन करना होगा। मारिन ने कहा कि भारत को टूर्नामेंट में लय बनाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच पर फोकस करना होगा। कप्तान मनप्रीत से उम्मीदों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि वह नेतृत्व करने वाले समूह का हिस्सा है जिसमें पूर्व कप्तान और गोलकीपर पी आर श्रीजेश भी शामिल है। मनप्रीत ने कहा कि भारत को एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

इंडियन वेल्स: वोज्नियाकी की संघर्षपूर्ण जीत

उन्होंने कहा कि हमें अपनी रणनीति पर ध्यान देना होगा और अनुशासित प्रदर्शन करना होगा। भारत के नए विश्लेषण कोच क्रिस सिरियेलो की तारीफ करते हुए मारिन ने कहा कि उनके आने से काफी फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि सबसे अहम क्रिस की सोच है। वे आस्ट्रेलियाई है और जीत की मानसिकता भरते हैं। हम उनसे बहुत कुछ सीख रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.