निशानेबाज दीपक ने भारत को दिलाया रजत

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 12:26:17 PM
Shooter Deepak brought silver to India

पालेमबंग। भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन सोमवार को पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया जो इन खेलों में भारत का तीसरा पदक है।

भारत को प्रतिस्पर्धाओं के पहले दिन निशानेबाज में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य के रूप में इन खेलों का पहला पदक दिलाया था। इससे पहले सुबह क्वालिफिकेशन में रवि ने 626.7 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहकर जबकि दीपक ने  626.3 के स्कोर के साथ पांचवें नंबर पर रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया था। फाइनल में दीपक ने 247.7 का स्कोर करते हुये रजत पदक जीता। चीन के हाओरन यांग ने एशियाई खेलों का रिकार्ड बनाते हुये 249.1 के स्कोर के साथ स्वर्ण पर कब्जा किया। 

भारतीय निशानेबाज रवि हालांकि पहले दिन के प्रदर्शन को नहीं दोहरा सके 205.2 के स्कोर के साथ चौथे नंबर पर रहकर पदक से चूक गये जबकि चीनी ताइपे के शाओचुआन लू ने 226.8 के स्कोर के साथ कांस्य पर कब्जा किया। लू ने तीसरे स्थान के शूटऑफ में 10.9 के करीबी परफेक्ट स्कोर के साथ पोडियम पर जगह बनाई। 

31 साल के दीपक ने इससे पहले 2018 के गुआदालाजरा में हुये आईएसएसएफ विश्वकप में मेहुली घोष के साथ 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने 2017 के ब्रिसबेन राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य जीता था। 2018 एशियाई खेलों में यह भारत का किसी भी स्पर्धा में पहला रजत पदक भी है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.