निशानेबाज सौरभ चौधरी बने जूनियर वर्ल्ड चैंपियन, तोड़ा अपना ही विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Thursday, 06 Sep 2018 05:25:07 PM
Shooter Saurabh Chaudhari becomes junior world champion, broke his own world record

नई दिल्ली । एशियाई खेलों के चैंपियन भारत के सौरभ चौधरी ने कोरिया के चांगवोन में चल रही 52वीं आईएसएसएफ विश्व निशानेबाज़ी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने ही जूनियर विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया लेकिन अभिषेक वर्मा 2020 के टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा स्थान हासिल करने से चूक गए।  

एशियाई खेलों में सिर्फ ट्रेलर दिखा, ओलंपिक में पूरी फिल्म दिखेगी: मिलिट्री जनरल  

चैंपियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में 16 साल के सौरभ ने 581 के स्कोर के साथ गज़ब का निशाना लगाकर तीसरा स्थान हासिल कर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इसके बाद सौरभ ने फाइनल में 245.5 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीत इस स्पर्धा का जूनियर विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। सौरभ ने 243.7 स्कोर का अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा जो उन्होंने पिछले वर्ष जून में जूनियर विश्व कप में बनाया था।  

अगर पाकिस्तान आतंकवाद रोकता है तो हम भी 'नीरज चोपड़ा’ की तरफ व्यवहार करेंगे: सेना प्रमुख 

इस स्पर्धा का रजत पदक कोरिया के निशानेबाज़ लिम होजिन ने जीता। होजिन ने 243.1 का स्कोर किया। हाल में 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में जूनियर विश्व चैंपियन बने अर्जुन सिंह चीमा ने 218.0 के स्कोर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।  

वहीं पुरुषों की 10 मीटर पिस्टल सीनियर स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने क्वालिफिकेशन में 583 का स्कोर किया और वह तीसरे स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंचे, लेकिन फाइनल में वह 118 के स्कोर के साथ आठवें स्थान पर रहे। अपने इस प्रदर्शन से अभिषेक टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका गंवा बैठे।  

युकी और दिविज सर्बिया के खिलाफ मुकाबले से हटे, नागल का स्टैंडबाई बनने से इनकार  

गोल्ड मेडलिस्ट मनजीत सिंह ने खेल मंत्रालय से लगाई टॉप्स में शामिल करने की गुहार  

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, इस दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.