सोने के लिए लड़ेंगी सिंधु और सायना

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 02:36:35 PM
Sindhu and Saina will fight for gold

गोल्ड कोस्ट। भारतीय बैडमिंटन की दो क्वीन पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के बीच 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के महिला एकल स्वर्ण के लिए जबरदस्त मुकाबला होगा जबकि दुनिया के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी भारत के ही किदाम्बी श्रीकांत ने स्वर्ण पदक मुकाबले में जगह बना ली है।

विराट कोहली इस महान खिलाड़ी को मानते हैं अपना हीरो

बैडमिंटन के स्वर्ण पदक के पांच मुकाबले खेलों के अंतिम दिन रविवार को खेले जाएंगे और इनमें से तीन में भारत की चुनौती रहेगी। महिला एकल स्वर्ण का मुकाबला ओलंपिक रजत विजेता सिंधु और पूर्व नंबर एक सायना के बीच होगा जबकि पुरूष खिताब के लिए श्रीकांत के सामने पूर्व नंबर एक मलेशिया के ली चोंग वेई की चुनौती होगी। यह पहला मौका है जब राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में भारत की दो महिला शटलर आमने-सामने होंगी।

राष्ट्रमंडल खेल: सीमा पूनिया ने लगातार चौथा पदक जीता

पुरूष युगल स्वर्ण के लिए सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी के सामने इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लैंगरिज चुनौती पेश करेंगे। भारत के बैडमिंटन में एक स्वर्ण और तीन रजत पदक पक्के हो चुके हैं। भारत ने इन खेलों में पहले ही टीम मुकाबलों का स्वर्ण पदक जीत लिया था।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने पुरूष एकल सेमीफाइनल में इंग्लैंड के राजीव ओसेफ को लगातार गेमों में 31 मिनट में 21-10, 21-17 से हराया। हालांकि एचएस प्रणय को पूर्व नंबर एक मलेशिया के ली चोंग वेई के हाथों तीन गेमों के कड़े संघर्ष में 16-21, 21-9, 14-21 से हार झेलनी पड़ी।

हैदराबाद ने जीता टॉस, मुम्बई करेगी पहले बल्लेबाजी

महिला एकल सेमीफाइनल मुकाबलों में सायना को स्कॉटलैंड की कस्र्टी गिलमूर ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन 12वीं रैंक खिलाड़ी ने दूसरा गेम हारने के बाद 21-14, 18-21, 21-17 से मैच जीत लिया। फिटनेस समस्याओं को पीछे छोड़ चुकीं सिंधु ने भी कनाडा की मिशेल ली के खिलाफ लगातार गेमों में अपना मैच जीता। उन्होंने 21-18, 21-8 से सेमीफाइनल जीता।

पुरूष युगल में भारत के सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी तथा चिराग शेट्टी की जोड़ी ने सचिन डियास और बुवानेका गूनेथिलेका को 21-18, 21-10 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वह कांस्य पदक के लिये खेलेंगी।

एन सिक्की-पोनप्पा की जोड़ी को मलेशिया की मेई कुआन चो और विवियन हू की जोड़ी के हाथों 21-17, 15-21, 4-21 से हार झेलनी पड़ी। मिश्रित युगल सेमीफाइनल में भी सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को शिकस्त का सामना करना पड़ा और वह इंग्लैंड के मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ के हाथों तीन गेमों के कड़े संघर्ष में 22-20, 18-21, 16-21 से मैच हार गये।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.