सिंधु,सायना और श्रीकांत तीसरे दौर में

Samachar Jagat | Thursday, 22 Aug 2019 09:48:13 AM
Sindhu, Saina and Srikanth in third round

बासेल। गत रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में जगह बना ली।

सिंधु और सायना दोनों को पहले राउंड में बाई मिली थी। पांचवीं सीड सिंधु ने चीनी ताइपे की पाई यू पो को लगातार गेमों में 21-14, 21-15 से हराया जबकि आठवीं सायना ने हॉलैंड की सोराया डी विश्च एजबर्गेन को 33 मिनट में 21-10, 21-11 से पराजित किया। पुरुषों में सातवीं वरीय श्रीकांत ने इजरायल के मिशा जिल्बरमैन को 57 मिनट में तीन गेमों के संघर्ष में 13-21, 21-13, 21-16 से हराया।

विश्व चैंपियनशिप में चार पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी सिंधु को पहले राउंड में बाई मिली थी और उन्होंने दूसरे राउंड का यह मुकाबला 33 मिनट में जीता। पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने ताइपे की खिलाड़ी को दोनों गेम में कोई मौका नहीं दिया। भसधू का तीसरे दौर में नौंवीं सीड अमेरिका की बेईवेन झांग के साथ मुकाबला होगा। सिंधु का 10वीं रैंङ्क्षकग की अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ 4-3 का रिकॉर्ड है।

विश्व चैंपियनशिप में दो पदक जीत चुकी सायना का तीसरे दौर में 12 वीं सीड डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट से मुकाबला होगा। श्रीकांत का अगले दौर में 12 वीं सीड थाईलैंड के कांताफोन वांग्चेरोन से मुकाबला होगा।

सिंधु ने पहले गेम में 5-5 की बराबरी के बाद लगातार बढ़त बनायी और 18-10 के स्कोर के बाद पहला गेम 21-14 पर समाप्त किया। दूसरे गेम में उन्होंने सिंधु को 11-11 की बराबरी पर पकड़ा लेकिन सिंधु ने फिर 18-13 की बढ़त बनाने के बाद दूसरा गेम 21-15 पर समाप्त किया। विश्व रैकिंग में पांचवें नंबर की भारतीय खिलाड़ी का 45वें नंबर की पो के खिलाफ 3-0 का करियर रिकॉर्ड हो गया है।

इस बीच महिला युगल में जे मेघना और पूर्विशा एस राम का सफर समाप्त हो गया है। भारतीय जोड़ी को आठवीं सीड जापानी जोड़ी शिहो तनाका और कोहारु योनेमोतो ने 33 मिनट में 21-8, 21-18 से हरा दिया।

पुरुष युगल में सात्विकसैराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने स्काटलैंड के एलेक्जेंडर डुन और एडम हॉल की जोड़ी को वॉकओवर दे दिया जबकि मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी तथा एमआर अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक की जोडिय़ां हार गयीं। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को भी हार का सामना करना पड़ा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.