सुशील की स्वर्णिम हैट्रिक, राहुल ने भी जीता स्वर्ण

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 04:17:09 PM
Sushils Golden Hat-trick

गोल्ड कोस्ट। भारत के दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्णिम सफलता हासिल कर इन खेलों में स्वर्ण पदकों की हैट्रिक बना ली है। इससे पहले गुरु सतपाल के शिष्य सुशील ने 2010 (दिल्ली) और 2014 (ग्लास्गो) में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था।

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने फाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका के जोहानेस बोथा को केवल 80 सेकंड में चित करते हुए स्वर्ण पर कब्जा किया। सुशील ने यह मुकाबला 4-0 से अपने नाम किया। यह भारत का 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में 14वां स्वर्ण पदक था।

सुशील से पहले राहुल अवारे ने कुश्ती में भारत को स्वर्ण दिलाया। वहीं पिछली बार की स्वर्ण पदक विजेता बबीता फोगाट को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। उनके अलावा किरण को (76 किलो) कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

राहुल अवारे (57 किलो) ने कनाडा के स्टीवन ताकाहाशी को 15-7 से शिकस्त दी। गत चैम्पियन बबीता फोगाट (53 किलो) को खिताबी मुकाबले में कनाडा की डायना वेकर हार का सामना करना पड़ा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.