सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के कर्नाटक-हैदराबाद मैच में इस कारण हुआ विवाद

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 07:06:32 PM
Syed Mushtaq Ali Tournament's Karnataka-Hyderabad match caused controversy

विशाखापत्तनम। कर्नाटक और हैदराबाद के बीच सैयद मुश्ताक अली दक्षिण क्षेत्र टी-20 मुकाबले में गुरूवार को दो रन के चक्कर में जबरदस्त विवाद हो गया जिसके बाद इसी मैदान पर केरल और आंध्र के मुकाबले को ओवर घटाकर 13-13 का कर दिया गया।

दरअसल उलझन उस समय पैदा हुई जब कर्नाटक की पारी समाप्त होने के बाद उसकी पारी में दो रन जोड़े गए और बदले हुए लक्ष्य में हैदराबाद को दो रन से ही हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद की टीम ने इसका विरोध किया और मैदान पर अड़ गई। हैदराबाद ने सुपर ओवर कराने की मांग की हालांकि उसकी यह मांग मानी नहीं गई और इसी मैदान पर केरल और आंध्र के बीच मैच में विलंब हो गया।

कर्नाटक की पारी के दूसरे ओवर में फील्डर मेहदी हसन का पांच एक गेंद को रोकने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर सीमा रेखा पर रस्सी से टकरा गया। मैदानी अंपायरों अभिजीत देशमुख और उल्हास गंधे ने तीसरे अंपायर की मदद नहीं ली। हालांकि रिप्ले दिखा रहे थे कि हसन का पांव सीमा रेखा को छू गया था।

हैदराबाद ने जब लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया तो उससे पहले कर्नाटक के कप्तान आर विनय कुमार अंपायर से इस तरफ इशारा किया और कर्नाटक के स्कोर में दो रन जोड़ दिए गए। हैदराबाद के कप्तान अंबाटी रायुडू अंपायरों के इस मामले को संभालने के तरीके से बेहद नाराज नजर आए और उन्होंने तर्क दिया कि विनय ने नौ मिनट तक खेल रोके रखा था।

रायुडू का कहना था कि हैदराबाद की टीम 204 रन के लक्ष्य के साथ उतरी थी, लेकिन कर्नाटक के स्कोर को पांच विकेट पर 203 से 205 पहुंचा दिया गया था। हैदराबाद ने नौ विकेट पर 203 रन बनाए थे। रायुडू का कहना था कि उनकी टीम ने सुपर ओवर की मांग की थी जिसे माना नहीं गया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.