टेनिस स्टार बोपन्ना-शरण ने जीता सोना

Samachar Jagat | Friday, 24 Aug 2018 02:45:07 PM
Tennis star Bopanna-Sharan won gold

पालेमबंग। शीर्ष वरीय भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की अनुभवी जोड़ी ने शुक्रवार को कजाखिस्तान के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ 18वें एशियाई खेलों में पुरूष युगल का स्वर्ण पदक जीत भारत को चार वर्ष बाद फिर से एशियाड में खिताब दिला दिया।

युगल विशेषज्ञ बोपन्ना और दिविज की ने सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखिस्तान के एलेक्सांद्र बुबलिक तथा डेनिस येवसेयेव को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित कर मात्र 52 मिनट में स्वर्ण जीत लिया जो इंडोनेशिया में भारत के लिये टेनिस प्रतियोगिता का पहला स्वर्ण है। महिला एकल में अंकिता रैना ने कांस्य दिलाया है।

भारत ने आखिरी पांच एशियाई खेलों में चार में पुरूष युगल वर्ग का स्वर्ण पदक जीता है। महेश भूपति और लिएंडर पेस की जोड़ी ने वर्ष 2002 और 2006 में तथा सोमदेव देववर्मन और सनम सिंह ने 2010 में युगल का स्वर्ण जीता था। चार वर्ष पहले 2014 के इंचियोन खेलों में साकेत मिनैनी और सनम रजत पदक जीत पाये थे।

बोपन्ना के लिये यह एशियाई खेलों का पहला पदक है जबकि शरण ने इंचियोन में यूकी भांबरी के साथ युगल वर्ग का कांस्य जीता था और यह उनका लगातार दूसरा पदक है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.