लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन का खेल वर्षा से धुला

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 08:43:31 AM
The first day of the Lord's Test washed out with rain

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को बारिश और गीले मैदान के कारण खेल पूरी तरह धुल गया।

टेस्ट मैच शुरू होने से पूर्व बारिश के कारण टॉस नहीं हो पाया। बारिश के चलते लंच समय से पहले लिया गया ताकि समय की भरपाई हो सके लेकिन न तो बारिश रुकी और न ही खेल संभव हो पाया। पूरे दिन पिच और मैदान पर कवर लगे रहे। 

हालांकि दोपहर में कुछ देर के लिए बारिश रुकी और उम्मीद जगी कि खेल हो सकता है लेकिन मैदान गीला होने के कारण कवर नहीं हटाए गए। इसी बीच फिर बारिश आ जाने के चलते खेल होने की बची खुची संभावना भी समाप्त हो गयी।

अम्पायरों ने खेल की कोई संभावना न देखकर दिन का खेल समाप्त होने की घोषणा कर दी। भारत पहला टेस्ट बर्मिंघम में 31 रन से हार कर पांच मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुका है।

दोनों टीमों ने अपनी अंतिम एकादश की घोषणा नहीं की। दोनों ही टीमें कल मैच के शुरू होने की सूरत में ही मौसम और पिच के हालात को देखते हुए अपनी अंतिम एकादश की घोषणा करेंगी।

पहले यह माना जा रहा था कि लॉड्र्स की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद कर सकती है। इसी के चलते ये संकेत मिल रहे थे कि भारत मैच में दो स्पिनरों को उतार सकता है, लेकिन बारिश के कारण पिच की परिस्थितियां बदल सकती हैं और भारत एक स्पिनर भी खेला सकता है। मैच में अब चार दिन बाकी रह गए हैं और यदि कल दिन सूखा रहता है तो रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

लॉर्ड्स में पाकिस्तान के खिलाफ 2001 में पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल धुलने के बाद से यह पहला मौका है जब लॉर्ड्स में पूरे दिन का खेल धुला है। एजेंसी  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.