राहुल के नाम हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड 

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 10:14:08 AM
This shameful record of Rahul's name

कोलंबो। भारत ने सोमवार रात टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के मैच में श्रीलंका को छह विकेट से पराजित कर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह लगभग तय कर ली है। 

मेजबान टीम ने भारत को 19 ओवरों में 153 रन बनाने का लक्ष्य दिया था। शुरुआती झटकों के बाद मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई। पांडे ने 31 गेंदों पर 42 रन और कार्तिक ने 25 गेंदों पर 39 रन बनाए।

अब इस अफ्रीकी तेज गेंदबाज पर लगा प्रतिबंध

रेश रैना ने भी 15 गेंदों पर 27 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम ने 17.3 ओवरों में 153 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। 
वहीं इस सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे केएल राहुल ने इस मुकाबले में अपने नाम एक शर्मनाक उपलब्धि हासिल कर ली है।

वह 18 रन बनाकर हिट विकेट आउट हुए। इस तरह वह अन्तरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में इस तरह आउट होने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। हालांकि इससे पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में विश्व के 8 बल्लेबाज हिट विकेट आउट हो चुके हैं। 

कीनिया के बल्लेबाज डेविड ओबुया पहली बार 2007 विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हिट विकेट आउट हुए थे। इसके बाद इस तरह आउट होने वाले बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, श्रीलंका के दिनेश चांदीमल, पाकिस्तान के मिसबाह उल हक और मोहम्मद हफीज जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के नाम शामिल हैं।

विश्व कप क्वालीफायर: वेस्टइंडीज ने दर्ज की चौथी जीत

टी-20 सीरीज: भारत ने श्रीलंका से लिया बदला, पहुंचा शीर्ष पर

इससे पहले, शार्दुल ठाकुर ने टी-20 में गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 152 रन ही बनाने दिए। ठाकुर मैन ऑफ द मैच रहे। बारिश के कारण एक घंटे का खेल खराब हो गया जिससे मैच 19-19 ओवर का कर दिया गया।

श्रीलंका की ओर से कुसाल मेंडिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन चौके और इतने ही छक्के से 38 गेंद में 55 रन की पारी खेली। लेकिन इसके बाद शार्दुल की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट झटककर अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया।

शार्दुल ने 27 रन देकर चार विकेट चटकाये जबकि युवा आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (21 रन देकर दो विकेट) ने दो विकेट प्राप्त किए जिससे भारत ने शुरूआती 10 ओवर में रन लुटाने के बाद अच्छी वापसी की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.