रिकर्व पुरुष तीरंदाजों ने हासिल किये तीन ओलम्पिक कोटा

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 07:45:05 AM
Three Olympic quota by recurve men archers

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हर्टोगेनबॉश (हॉलैंड)। भारतीय रिकर्व पुरुष तीरंदाजों तरुणदीप राय, अतानु दास और प्रवीण जाधव ने अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए देश को तीन ओलम्पिक कोटा स्थान दिला दिए हैं। भारतीय तिकड़ी ने यहां चल रही विश्व चैंपियनशिप में बुधवार को कनाडा को 5-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाते हुए टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा हासिल किया। भारत का गुरूवार को क्वार्टरफाइनल में चीनी ताइपे के साथ मुकाबला होगा।

वर्ष 2012 के लंदन ओलंपिक के बाद यह पहला मौका है जब भारतीय पुरुषों ने टीम कोटा हासिल किया है। भारतीय पुरुष टीम पिछले रियो ओलंपिक 2016 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायी थी। सीधे प्री क्वार्टरफाइनल में खेल रही कनाडा की टीम के खिलाफ भारतीय टीम ने पहला सेट 56-55 से जीता। भारतीय तिकड़ी ने दूसरा सेट 57-56 से जीतकर 4-0 की बढ़त बनाई। कनाडा ने तीसरा सेट 58-54 से जीता। भारत ने चौथे और आखिरी सेट में 57-57 के स्कोर के साथ मुकाबला 5-3 से जीतकर ओलंपिक कोटा हासिल किया। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली टीमों को तीन खिलाड़यिों का ओलम्पिक कोटा मिलेगा।

भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, चीन, चीनी ताइपे, ब्रिटेन, कजाकिस्तान, कोरिया और हॉलैंड ने भी क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाने के साथ रिकर्व वर्ग में ओलम्पिक कोटा हासिल कर लिया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.