अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप कल से, इन युवा प्रतिभाओं पर होंगी सभी की नजरें

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 04:13:22 PM
Under-19 Cricket World Cup from tomorrow

नई दिल्ली। भारतीय टीम शनिवार से क्राइस्टचर्च के हैग्ले ओवल मैदान शुरू होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में अपना दबदबा साबित करने की कोशिश करेगी। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में तीन बार की चैम्पियन और दो बार उपविजेता रही है। इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय टीम इसके बाद पापुआ न्यू गिनी और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच खेलेगी। 

वहीं शनिवार को उद्घाटन मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। इसी टूर्नामेंट ने विश्व क्रिकेट को कई दिग्गज खिलाड़ी दिए हैं। उनमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ, पाकिस्तान के सरफराज अहमद, इंग्लैंड के इयोन मोर्गन, जो रूट, श्रीलंका के एंजेला मैथ्यूज आदि शामिल हैं। 

एक बार फिर से इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ, ऑस्ट्रेलिया के जेसन सांघा, ऑस्टिन वॉ और अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब जादरान जैसे प्रतिभावान खिलाडिय़ों पर क्रिकेट प्रेमियों की खास नजर होंगी।  टूर्नामेंट में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ और मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की अग्नि परीक्षा होगी। भारतीय टीम को 2016 में हुए खिताबी मुकाबले में वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

इस बार टूर्नामेंट में 48 मैच खेले जाएंगे। 16 टीमों को 4 ग्रुप में बांटा गया है। सभी टीमों को 3-3 लीग मैच खेलने होंगे। इनमें से हर ग्रुप की शीर्ष दो-दो टीमें प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी। विश्व कप का फाइनल 3 फरवरी को खेला जाएगा।

भारतीय टीम: पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमान गिल, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, ईशान पोरेल, हिमांशु राणा,आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, अनुकूल राय, शिवम मावी और शिवा सिंह।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.