ये तीन उपलब्धियां हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली 

Samachar Jagat | Friday, 16 Aug 2019 10:08:58 AM
Virat Kohli made these three big records

खेल डेस्क। भारत के नए रिकॉर्ड पुरुष विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए तीसरे वनडे में तीन बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। इस मैच में नाबाद 114 रन की शतकीय पारी की सहायता से वह एक दशक में 20 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 2010 के दशक में अब तक 20018 रन बना लिए हैं।

दीपक पुनिया ने जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण

वहीं विराट कोहली वेस्टइंडीज की जमीन पर भारत-विंडीज मैचों में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज रामनरेश सरवन का कीर्तिमान ध्वस्त किया। रामनरेश सरवन ने दोनों टीमों के बीच खेले गए एकदिवसीय मैचों में 700 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली 15 मैचों में 790 रन बना चुके हैं। 

तीसरे वनडे में ये भारतीय खिलाड़ी बना सकते हैं रिकॉर्ड

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज की धरती पर चौथा शतक लगाया है। इसके साथ ही वह यहां पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन, दक्षिण अफ्रीका हाशिम अमला और इंग्लैंड के जो रूट का रिकॉर्ड तोड़ा। इन तीनों ही बल्लेबाजों के नाम तीन-तीन शतक दर्ज है। 

भारत ने तीसरे वनडे को छह विकेट से जीत तीन मैचों की शृंखला 2-0 से अपने नाम की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 ओवर में सात विकेट पर 240 रन बनाए। इसके जवाब में 255 रन के लक्ष्य को 32.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.