वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 226 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 05:09:19 PM
west-indies- beat-sri-lanka-by-226-runs-in-1st-test-match

खेल डेस्क। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रॉस्टन चेज के 15 रन पर चार विकेट और लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू 48 रन पर तीन विकेट की धारदार गेंदबाजी के कारण इंडीज ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को 226 रन से मात दी। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में अब वेस्टइंडीज ने 1-0 की बढ़त बना ली।

स्टार किड्स के बारे में ये सोचते हैं करण जोहर

वेस्टइंडीका ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 223 रन पर घोषित की थी और श्रीलंका के सामने 453 रन का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 176 रन बनाए थे लेकिन पांचवें दिन रविवार को उसकी पारी 226 रन पर ही सिमट गई।

अपनी पत्नी पर था उसके प्रेमी से अवैध संबंधों का शक तो पति ने उठाया ये कदम...

श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने 102 रन की पारी खेली लेकिन वो भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। पांचवे दिन कुशल मेंडिस ने 94 रन से आगे खेलना शुरू किया था लेकिन वो सिर्फ 102 रन ही बनाकर पवेलियन लौट गए। निरोशन डिकवेला ने 19 रन बनाए। उधर वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज रॉस्टन चेज ने आखिरी चार में से तीन विकेट निकालकर श्रीलंकाई पारी को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

रात को सोया था पूरा परिवार कुछ इस हालत में मिला सुबह

श्रीलंका ने अपने आखिरी सात विकेट मात्र 37 रन बनाकर गवाए। रॉस्टन चेज ने 8.2 ओवर में 15 रन देकर चार विकेट, बिशू ने 19 ओवर में 48 रन पर तीन विकेट और शैनन गैबरिएल ने 15 ओवर में 52 रन पर दो विकेट अपने नाम किए। वेस्टइंडीज की पहली पारी में नाबाद 125 रन बनाने वाले विकेटकीपर शेन डाउरिच को प्लेयर ऑफ द मैच का चुना गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.